Home » इंटरनेशनल » Nawaz Sharif keep his statement on the 2008 Mumbai terror attack
 

मुंबई हमले पर दिए बयान से पाक में आए भूचाल के बाद नवाज बोले- मैंने क्या गलत कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2018, 16:05 IST

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ साल 2008 में मुंबई हमलों पर दिए अपने बयान पर अब भी कायम हैं. उन्होंने इस्लामाबाद में अदालत के बाहर मीडिया से बात के दौरान कहा कि जो भी इंटरव्यू में कहा उसमें गलत क्या था? उन्होंने कहा कि वो लगातार सच बोलते रहेंगे और ऐसा करना उनका राष्ट्रीय व नैतिक कर्तव्य है.  

गौरतलब है कि 12 मई को पाकिस्तान के प्रमुख अंग्रेजी अखबार डॉन को दिए इंटरव्यू में नवाज शरीफ ने कहा था, "क्या हमें आतंकियों को सीमा पार जाने देना चाहिए और मुंबई में 150 लोगों को मारने देना चाहिए?" नवाज ने कहा था कि पाकिस्तान में अभी भी आतंकी संगठन सक्रिय हैं.

उनके इस बयान के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया था. पाकिस्तानी सेना और हुक्मरानों की नींद उड़ गई थी. जिसे लेकर आनन-फानन में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (NSC) की आपात बैठक बुला ली गई थी.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने इस बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा, नौसेना प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी, वायुसेना प्रमुख चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान, चेयरमैन ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी जनरल जुबैर महमूद हयात, डायरेक्टर जनरल इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) लेफ्टिनेट नवीद मुख्तार, रक्षामंत्री एवं विदेश मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान के अलावा अन्य सैन्य और सरकारी अधिकारी शामिल हुए.

बैठक में नवाज शरीफ के बयान को खारिज किया गया. मुंबई हमले पर उनके बयान को गलत और गुमराह करने वाला करार दिया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्बासी ने नवाज शरीफ से मुलाकात की और बैठक की जानकारी दी.

इससे पहले खबर आई थी कि नवाज शरीफ ने अपने बयान को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया था और इस पर सफाई दी थी. खबर थी कि नवाज शरीफ ने इसके लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराया था.

पढ़ें- नवाज शरीफ का कबूलनामा- 26/11 मुंबई हमले के पीछे था पाकिस्तान का हाथ

नवाज शरीफ की पार्टी के प्रवक्ता ने भी कहा था, "नवाज शरीफ के मुंबई हमलों पर दिए बयान को भारतीय मीडिया ने बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया. इसके अलावा पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया में इस बात को लेकर हंगामा मचा. मीडिया ने जो बातें सामने रखीं, उसमें किसी तरह की सच्चाई नहीं हैं. प्रवक्ता के बयान को उनकी बेटी मरियम नवाज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था."

First published: 14 May 2018, 16:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी