Home » इंटरनेशनल » nawaz sharif: pakistan have power to face any kind of situation
 

नवाज शरीफ: पाकिस्तान किसी भी खतरे का सामना करने में सक्षम है

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2016, 11:56 IST
(कैच)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने बुधवार को इस्लामाबाद में कहा कि पाकिस्तान किसी भी आंतरिक या बाहरी खतरे का सामना करने में पूरी तरह से सक्षम है.

शरीफ ने यह बात एक उच्चस्तरीय बैठक में हिस्सा लेने के बाद कही. खबरों के मुताबिक इस बैठक में सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर जांजुआ और विदेश सचिव एजाज चौधरी शामिल थे.

पाकिस्तान रेडियो की ख़बर के अनुसार, बैठक में 'कश्मीर में कथित तौर पर मानवाधिकारों के उल्लंघन पर गहरी चिंता जताई गई और भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा शक्ति के बर्बर प्रयोग की कड़ी निंदा की गई.

इस उच्चस्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए नवाज़ शरीफ ने कहा, "दुनिया इस बात की गवाह है कि पाकिस्तान ने विश्व शांति के लिए जबर्दस्त कुर्बानी दी है और बहुत उकसाने के बावजूद पाकिस्तान ने बेमिसाल और अभूतपूर्व संयम बरता है."

प्रधानमंत्री ने कहा कि सिंधु जल समझौता भारत और पाकिस्तान के बीच परस्पर सहमति से किया गया समझौता है, जिसकी मध्यस्थता विश्व बैंक ने 1960 में की थी. कोई भी देश इस करार से एकतरफा तरीके से खुद को अलग नहीं कर सकता.

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों को नैतिक और कूटनीतिक समर्थन देना तब तक जारी रखेगा, जब तक कश्मीर की जनता की आकांक्षाओं के अनुसार कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं हो जाता.

इसके साथ ही पाक पीएम नवाज ने यह भी कहा कि पाकिस्तान शांतिपूर्ण दक्षिण एशिया के लिए संघर्ष जारी रखेगा.

First published: 29 September 2016, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी