Home » इंटरनेशनल » nawaz sharif soon selected new pak army chief
 

नवाज शरीफ जल्द नए पाक आर्मी चीफ का करेंगे चयन

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2016, 15:47 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ के ‘सुरक्षित’ उत्तराधिकारी के नाम पर चार जनरल में से किसी एक पर जल्द ही निर्णय करेंगे.

उम्मीदवारों का चयन करने में जिन बिंदुओं पर ध्यान दिया जाएगा, उनमें विदेश नीति पर उनके विचार और खासकर भारत के साथ संबंधों को संज्ञान में रखा जाएगा. यह खबर पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार ने दी है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पाक समाचार पत्र 'डॉन' ने खबर दी है कि पीएम नवाज शरीफ के द्वारा जनरल राहिल का स्थान लेने के लिए चार जनरल के नाम पर विचार होगा.

इनमें चीफ ऑफ जनरल स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल जुबैर हयात के अलावा मुल्तान कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल इशफाक नदीम अहमद, बहावलपुर कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जावेद इकबाल रामडे और प्रशिक्षण तथा आकलन के महानिरीक्षक लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा शामिल हैं.

अखबार के मुताबिक अगले सेना प्रमुख के नाम पर विचार में सभी उम्मीदवार बराबर से सक्षम हैं और दौड़ में कोई सबसे आगे नहीं है.

अखबार ने सेवानिवृत्त और वर्तमान नौकरशाहों तथा सैन्य अधिकारियों के हवाले से लिखा है कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जब 60 वर्षीय जनरल राहिल के उत्तराधिकार का चुनाव करने के लिए बैठेंगे, तो उनका निर्णय निजी पसंद, राजनीतिक विचारों और उम्मीदवारों के साथ उनके काम करने के अनुभव सहित कई मामलों से जुड़ा हुआ होगा ‘जो सुरक्षित’ हो.

First published: 15 August 2016, 15:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी