Home » इंटरनेशनल » Ness Wadia sentenced to two years in prison by Japan court for possession of drugs
 

नेस वाडिया को जापान में दो साल की जेल, इस IPL टीम के हैं मालिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2019, 16:19 IST

जापान की एक अदालत ने मंगलवार को व्यवसायी नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के जुर्म में दो साल की सजा सुनाई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वाडिया का कहना है कि यह व्यक्तिगत उपयोग के लिए था. इस साल मार्च में होक्काइडो के एक शहर निसेको में स्कीइंग ट्रिप पर ड्रग्स रखने के आरोप में उन्हें पकड़ा गया था और कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया था. वाडिया इस समय भारत में है.

रिपोर्ट के मुताबिक होक्काइडो के न्यू चिटोज हवाई अड्डे पर स्निफर कुत्तों ने वाडिया के पास इस ड्रग को पकड़ा था. वाडिया की जेब से 25 ग्राम गांजा मिला था और उन्हें 20 मार्च को दोषी ठहराया गया था. जारी किए गए एक बयान में वाडिया समूह के एक प्रवक्ता ने कहा: "नेस वाडिया भारत में हैं. निर्णय स्पष्ट है. यह एक निलंबित वाक्य है. इसलिए यह नेस वाडिया को उनकी किसी भी जिम्मेदारी के निर्वहन में प्रभावित नहीं कर सका."

 

जापान ने इस साल रग्बी विश्व कप और 2020 टोक्यो ओलंपिक से पहले पूरे देश में सुरक्षा बढ़ा दी है. वाडिया, नुस्ली वाडिया के सबसे बड़े बेटे हैं, जो वाडिया समूह के अध्यक्ष हैं. वह आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक भी हैं. एफटी में रिपोर्ट के अनुसार उसकी कुल संपत्ति 7 बिलियन डॉलर है.

1736 में शुरू हुए वाडिया समूह का लोकप्रिय बिस्किट दिग्गज ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, बजट एयरलाइन गोएयर और होम टेक्सटाइल कंपनी बॉम्बे डाइंग सहित कई व्यवसाय हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने 2014 में एक आईपीएल मैच के दौरान वाडिया पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. इन आरोपों को बॉम्बे हाई कोर्ट ने पिछले साल अक्टूबर में खारिज कर दिया था.

जापान में लगातार कम होती जनसंख्या के कारण खाली पड़े हैं 90 लाख घर

First published: 30 April 2019, 16:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी