Home » इंटरनेशनल » New elected US president Donald Trump won TIME person of the year title, leaving behind Indian PM Modi
 

पीएम मोदी को पीछे छोड़ डोनाल्ड ट्रंप बने TIME पर्सन ऑफ द ईयर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वैश्विक प्रसिद्धि के बावजूद अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें पीछे कर दिया. ट्रंप को इस बार का TIME पर्सन ऑफ द ईयर चुना गया है. लेकिन पीएम मोदी को इस पदवी का सबसे तगड़ा दावेदार माना जा रहा था.

मालूम हो कि TIME रीडर्स पोल में मोदी जनता की सर्वाधिक पसंदीदा शख्सियत में शुमार थे. TIME मैग्जीन ने डोनाल्ड ट्रंप को पीएम मोदी और रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के साथ नामांकित किया था. 

TIME मैग्जीन द्वारा सालाना स्तर पर वैश्विक सुर्खियों में बने रहने वाली और सुर्खियों को प्रभावित करने वाली शख्सियत को पर्सन ऑफ द ईयर चुना जाता है. इस बार TIME के निर्णायकों द्वारा इस वर्ष के सम्मान के लिए अंतिम रूप से 11 दावेदारों को चुना गया था.

टाइम मैग्जीन ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शामिल करते हुए कहा था कि मोदी देश की अर्थव्यवस्था को ऐसी स्थिति में ले गए हैं जो उभरते बाजार के तौर पर दुनिया के लिए सबसे सकारात्मक खबर है.

वहीं, अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन को हराकर दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क की गद्दी को संभाला. 

बता दें कि इस साल टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के दावेदारों में फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयब एर्दोगन, यूके इंडिपेंडेट पार्टी के निगेल फैरेज, अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री और इस बार राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन, गायिका बेयोंस, अमेरिकी जिमनास्ट सिमोन बेल्स भी शामिल थे. गत वर्ष जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को यह खिताब दिया गया था.

First published: 7 December 2016, 7:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी