Home » इंटरनेशनल » New York Power Restored to Manhattan’s West Side After Major Blackout
 

न्यूयॉर्क में बत्ती गुल होने से 5,0000 लोग प्रभावित, अंधेरे में गुजारनी पड़ी रात

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2019, 12:11 IST

न्यूयॉर्क में शनिवार को अचानक बिजली चली गई और पूरा शहर अंधेरे में डूब गया. इससे 50,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए जिनमें सबसे अधिक मिडटाउन मैनहट्टन और अपर वेस्ट साइड के हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बिजली सेवा कंपनी कॉन एडिसन ने बताया कि शनिवार रात 8.30 बजे अचानक बिजली गुल हो गई.

इससे दक्षिण की 40वीं स्ट्रीट से लेकर उत्तर में 72वीं स्ट्रीट तक और फिफ्थ एवेन्यू से हडसन नदी तक फैले क्षेत्र प्रभावित हुएपरिणामस्वरूप प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड्स पर अंधेरा छा गयास्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, हेल्स किचन के सभी रेस्टोरेंट भी अंधेरे में डूब गए और शहर के प्रभावित हिस्सों में स्ट्रीट लाइट्स भी बंद हो गई.

बिजली नहीं होने के कारण शहर का सबवे सिस्टम भी काफी हद तक प्रभावित हुआ और चार स्टेशनों को बिजली नहीं होने के कारण बंद कर दिया गयामेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (एमटीए) ने ट्वीट किया कि, छठे एवेन्यू और आठवें एवेन्यू पर सिग्नल प्रभावित हुए थे.

जिससे डी, एफ, एम, , सी, ई लाइनों की सेवाएं बाधित हुईंन्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डे ब्लासियो ने ट्वीट किया कि, मैनहोल की आग के कारण हुए ब्लैकआउट को ठीक कराने के लिए एनवाईसी आपातकालीन प्रबंधन, पुलिस और अग्निशमन विभाग और शहर की अन्य एजेंसियों के मिल कर काम कर रहा है.

नेपाल में भारी बारिश और भूस्खलन से 43 लोगों की मौत, 24 लापता, राहत-बचाव कार्य जारी

First published: 14 July 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी