Home » इंटरनेशनल » New York Terror Attack: 8 Dead After Truck Plows Into Pavement on bike path on Tuesday afternoon
 

न्यूयॉर्क में बड़ा आतंकी हमला, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के पास मैनहट्टन में ट्रक ने 8 को कुचला

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2017, 10:26 IST

अमेरिका के न्यूयॉर्क में मंगलवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ. न्यूयॉर्क के लोअर मैनहट्टन में मंगलवार दोपहर को एक ट्क चालक ने वहां से गुजर रहे लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया. इस हमले में 8 लोगों की मौत हो गई और 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए. इस हमले के बाद पुलिस ने संदिग्ध को गिरफ्तार कर दिया है. पुलिस से हमलावर के पास से 2 नकली बंदूक भी बरामद की है. न्यूयॉर्क पुलिस ने पूरे इलाके को कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. अमेरिका ने इसे आतंकी हमला करार दिया है.

गौरतलब है कि लोअर मैनहटन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल से काफी नजदीक है. न्यूयार्क के मेयर ने इसे आतंकी हमला बताया है.  न्यूयॉर्क के मेयर ने कहा कि ये कायरतापूर्व आतंकी वारदात है. उन्होंने इस हमले के पीछे किसी बड़ी साजिश की कम आशंका जताई है लेकिन इसके मानवता के खिलाफ क्रूर हमला जरूर बताया.

इस आतंकी हमले को अंजाम देने वाला हमलावर उजबेकिस्तान का बताया जा रहा है. वह उबर के लिए ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था. जिस समय उसने लोगों को रौंदना शुरू किया उस समय हैलोवीन परेड के लिए इन मैनहट्टन इलाके में विदेशी सैलानी बड़ी संख्या में आए हुए थे. उसी समय अचानक इस हमलावार ने ट्रक से साइकिल और पैदल लेन में लोगों पर ट्क चढा़ दिया.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, 'न्यूयॉर्क में एक बीमार किस्म के आदमी ने हमला किया, सुरक्षा एजेंसिया इसपर अपनी नजरें बनाए हुए हैं'.

First published: 1 November 2017, 10:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी