Home » इंटरनेशनल » New Zealand mosque attack: Bangladesh cricket team running for save his life, Video viral
 

Video: मस्जिद में घुसने ही वाले थे बांग्लादेशी क्रिकेटर, तभी आतंंकी चलाने लगे धड़ाधड़ गोली और फिर..

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2019, 19:05 IST

न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में नमाज पढ़ने के दौरान हमलावरों ने अंधाधुध फायरिंग की. मस्जिद में बांग्लादेश की क्रिकेट टीम नमाज अदा करने आई थी. इस दौरान पूरी टीम ने पार्क के रास्ते भागकर जान बचाई. इस घटना का वीडियो सामने आया है. वीडियो में दिख रहा है कि बांग्लादेशी क्रिकेटर जान बचाने के लिए भाग रहे हैं.

घटना के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट किया, "गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई. बेहद डरावना अनुभव था." वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने बताया, "पूरी टीम को बस में बिठाकर मस्जिद लाया गया था. जब गोलीबारी हुई, उस टाइम टीम मस्जिद में प्रवेश करने ही वाली थी."

वहीं ईएसपीएन क्रिकइंफो के रिपोर्टर ने ट्वीट किया, "वे हेग्ले पार्क से ओवल की ओर भागे." इस हमले में 49 लोगों की मौत हुई है. वहीं कई लोग घायल हैं. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, डीन एवेन्यू मस्जिद में हुई फायरिंग में 41 लोगों की मौत हो गई. वहीं, लिनवुड मस्जिद में 7 की मौत हो गई. क्राइस्टचर्च अस्पताल में 40 लोग भर्ती हैं.

बता दें कि बांग्लादेश न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज खेलने गई है, क्राइस्टचर्च में कल से तीसरा और आखिरी टेस्ट खेला जाना है. वनडे सीरीज 3-0 से हारने के बाद बांग्लादेश की टीम टेस्ट सीरीज में 2-0 से पीछे है. हालांकि हमले के बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है.

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने इस हमले के बाद कहा कि आज का दिन न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री नेट मॉरिसन ने बताया कि क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में फायरिंग करने वाले शूटर्स ऑस्ट्रेलियाई नागरिक हैं. हमले के बाद ऑस्ट्रेलिया ने राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलिया के आधिकारिक भवनों पर झंडे को आधा झुका दिया गया है.

First published: 15 March 2019, 19:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी