Home » इंटरनेशनल » new zealand police firing two diffrent mosque 27 reported death 1 in custody
 

New Zealand: मस्जिद में फायरिंग करने वाला 17 मिनट तक था FB लाइव, 4 शूटर्स गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2019, 10:39 IST

न्यूजीलैंड की क्राइस्टचर्च के दो मस्जिदों में शूटर्स द्वारा अंधाधुंध फायरिंग की गई. इस हमले में कई लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग घायल हो गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों मस्जिदों में 600 से भी अधिक लोग मौजूद थे. न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि इस आत्मघाती हमले में 40 लोगों की मौत हो चुकी है. जैसिंडा अर्डर्न ने बताया कि डीन एवेन्यू मस्जिद में 30 लोगों की मौत हुई है. वहीं, लिनवुड एवेन्यू मस्जिद में 10 अन्य लोगों की मौत हो गई है. ये एक आतंकी हमला था.

न्यूजीलैंड की पुलिस अधिकारी माइक बुश ने कहा, "एक महिला और 3 पुरुषों को हिरासत में लिया गया है. हम अभी भी इसके आसपास की परिस्थितियों को देख रहे हैं. यह नहीं सोचना चाहिए कि खतरा टल गया है.'

लोकल मीडिया के मुताबिक, क्राइस्टचर्च के मस्जिदों में फायरिंग का एक शूटर ने फेसबुक लाइव वीडियो बनाया है. ये वीडियो करीब 17 मिनट का है. एक शूटर की पहचान ब्रेंटन टैरंट (28) के रूप में हुई है, जो ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला है.

खबरों के अनुसार, शूटर्स पहले डीन एवेन्यू में अल नूर मस्जिद के पास अपनी कार पार्क की. अल नूर मस्जिद में घुसते ही उसने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शूटर्स ने आर्मी ड्रेस पहना हुआ था और उसने करीब 2 मैगजीन फायरिंग की. उसकी गाड़ी में कई और हथियार पड़े हुए थे.

न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में फायरिंग, कई लोगों की मौत, घटना स्थल पर मौजूद थे बांग्लादेशी क्रिकेटर्स

First published: 15 March 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी