Home » इंटरनेशनल » New Zealand Prime Minister Jacinda Ardern apologises to family of murdered British tourist Grace Millane
 

जब ब्रिटिश टूरिस्ट की हत्या पर माफी मांगते-मांगते रोने लगीं न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2018, 13:38 IST

कोई भी नेता, नेता के साथ-साथ एक इंसान भी होता है. वो भी आम इंसान की तरह लोगों का दुख-दर्द महसूस करता है. ऐसा ही एक नजारा न्यूजीलैंड में देखने को मिला. जब न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न की आंखेंं भर आईं. वो भी तब, जब वो एक ब्रिटिश नागरिक के परिवार से माफी मांग रही थीं. जिसकी न्यूजीलैंड में हत्या कर दी गई थी.

दरअसल, न्यूजीलैंड में एक ब्रिटिश नागरिक बैकपेकर ग्रेस मिलाने की हत्या कर दी गई. बैकपेकर की हत्या किए जाने पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने उनके परिवार से माफी मांगी. सोमवार को जब वो माफी मांग रही थी तब उनकी आंखों से आंसू झलक आए. उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि मिलाने की हत्या को लेकर दक्षिण प्रशांत देश शर्मिंदा है.

साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए न्यूजीलैंड की पीएम ने कहा, “हम इस बा से बेहद दुखी हैं और शर्म है कि यह हमारे देश में हुआ. एक ऐसा देश जिसे अपनी मेहमाननवाजी पर गर्व होता है. इसलिए न्यूजीलैंड की ओर से मैं ग्रेस के परिवार से माफी मांगती हूं. आपकी बेटी को यहां सुरक्षित होना चाहिए था, लेकिन वो सुरक्षित नहीं रह पाई, इसके लिए मैं माफी मांगती हूं.”

बता दें कि मिलान की हत्या के बाद मुख्य आरोपी को पहली कोर्ट में पेश किया गया था. ब्रिटिश टूरिस्ट मिलाने का शव ऑकलैंड के बाहर ऑकलैंड के बाहर पार्कलैंड में रविवार को बरामद हुआ था. मिलाने यहां अपने 22वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर एक दिसंबर को लापता हो गई थीं. उनकी हत्या पर न्यूजीलैंड में काफी आक्रोश है. बता दें कि न्यूजीलैंड को आमतौर पर पर्यटकों के लिए सुरक्षित माना जाता है. लेकिन यहां मिलाने की हत्या कर दी गई. उनकी हत्या के आरोप में एक 26 साल के युवक को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि न्यूजीलैंड को आमतौर पर पर्यटकों के लिए सुरक्षित माना जाता है. लेकिन यहां मिलाने की हत्या कर दी गई. उनकी हत्या के आरोप में एक 26 साल के युवक को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें- 100 रुपये का दही चोरी होने पर थाने पहुंची छात्रा, चोर को पकड़ने के लिए पुलिस ने खर्च किए 42,000

First published: 11 December 2018, 13:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी