Home » इंटरनेशनल » Next summit between North and South Korea to be held in Pyongyang in September
 

अब इस जगह मिलेंगे किम जॉन्ग और मून जे इन, होंगे कई समझौते

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 13:50 IST

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया फिर से मुलाकात करने जा रहे हैं. इस बार इन दोनों देशों ने नेता किम जॉन्ग उन और मून जे इन उत्तर कोरिया कोरियाई शहर प्योंगयांग में मुलाकात करेंगे. यह निर्णय सोमवार को दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय बैठक के बाद किया गया. इससे पहले दोनों नेताओं ने 27 अप्रैल को दक्षिण कोरिया के पनमुंजम के सीमावर्ती गांव में एक ऐतिहासिक शांति शिखर सम्मेलन के दौरान मुलाकात की थी.

जब दोनों देश कोरियाई युद्ध समाप्त करने और कोरियाई प्रायद्वीप परमाणु करने के प्रयास करने पर सहमत हुए. इससे पहले इन दोनों देशों को मिलाने में अमेरिका ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. रॉयटर्स की रिके अनुसार दक्षिण कोरिया के यूनिफिकेशन चो माईंगग-ग्योन और उत्तरी, री सोन-ग्वॉन के समकक्ष के प्रतिनिधिमंडल के बीच सोमवार की बैठक आयोजित की गई.

 

दोनों देशों ने एक संयुक्त बयान में कहा , "हम प्योंगयांग में सितंबर में अंतर-कोरियाई शिखर सम्मेलन आयोजित करने पर सहमत हुए." "हमने Panmunjom घोषणा [अप्रैल के] की कार्यान्वयन स्थितियों की भी समीक्षा की और इसके अधिक सक्रिय प्रवर्तन से संबंधित मामलों पर ईमानदारी से परामर्श आयोजित किया." हालांकि दोनों देशों ने शिखर सम्मेलन की तारीख की घोषणा नहीं की है.

ये भी पढ़ें : सूरज KISS करने निकला नासा का पार्कर यान, लगाएगा 24 चक्कर

First published: 13 August 2018, 13:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी