Home » इंटरनेशनल » Nigeria state Parliament adjourn for in nigeria after snake enters in assembly
 

संसद भवन में निकला भयानक सांप, डर से भागे सांसद, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2019, 19:11 IST

क्या ऐसा आप सोच सकते हैं कि संसद का सत्र चल रहा हो और एक सांप की वजह से सदन की कार्यवाही रोकनी पड़े. जी हाँ जिस संसद में बैठकर देश के नीति निर्माता देश के लिए फैसले लेते हैं वहां एक सांप ने सनसनी फैला दी. दरअसल नाइजीरिया के राज्य संसद भवन में बिन बुलाए मेहमान की तरह एक सांप घुस गया जिससे सत्र को अनिश्चचितकाल के लिए स्थगित करने के लिए मजबूर कर दिया.

इस अजीबोगरीब घटना के बाद पूरे सदन में दहशत का माहौल पैदा हो गया. सत्र के दौरान राज्य संसद की छत से एक सांप चैंबर के फर्श पर गिर पड़ा. जिसके बाद सांसदों में डर पैदा हो गया और ओन्डो राज्य के सांसदों को संसद भवन छोड़कर भागना पड़ा.

 

ओन्डो स्टेट के सांसद प्रवक्ता ओलुगेंगा ओमोल ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ''जब हम प्लेनरी में प्रवेश करने वाले थे, तभी एक बड़ा सांप चैंबर से निकल आया भागा जिसकी वजह से हम अंदर बैठ नहीं पाए और हमें जल्दी से चैम्बर छोड़ना पड़ा'' हालांकि, कर्मचारियों ने बाद में सांप को ढूंढ कर मार दिया और किसी को नुकसान को नुकसान पहुंचने की खबर नहीं आई है.

ओमोल ने इस घटना के लिए धन की कमी और संसद के रखरखाव में कमी रखने वाले अधिकारियों को दोषी ठहराया. एक न्यूज एजेंसी ने ओमोल के हवाले से कहा, ''यह कक्ष विधायी व्यवसाय के लिए सुरक्षित नहीं है और इस वजह से हमने सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का फैसला किया, सदन अनिश्चितकालीन अवकाश पर रहेगा.'' उन्होंने कहा कि जब तक भवन का उचित कीट नियंत्रण नहीं हो जाता, सांसद वापस नहीं लौटेंगे .

First published: 28 July 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी