Home » इंटरनेशनल » Nine people arrested in thailand for posting fake news on facebook about election
 

चुनाव को लेकर Facebook पर फेक न्यूज फैलाना पड़ा भारी, नौ लोग हुए गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2019, 14:12 IST

थाईलैंड में फेसबुक पर फेक न्यूज फैलाना कई लोगों को भारी पड़ गया. ये लोग चुनाव को लेकर देश में फेक न्यूज फैलाना का काम कर रहे थे. खबरों के मुताबिक बैंकॉक में फेसबुक पर गलत गलत खबर पोस्ट करने के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि ये लोग राज्य में होने वाले चुनावों को लेकर फर्जी खबरें फेसबुक पर पोस्ट कर रहे थे.

इन खबरों में इन लोगों ने लिखा था कि दो चुनाव आयुक्तों को बर्खास्त किया गया है. क्योंकि उन्होंने जाली मतपत्रों को मतगणना में शामिल किया है. खबरों के मुताबिक जुंटा शासित थाईलैंड के लोगों ने 2014 में तख्तापलट के बाद रविवार को पहली बार मतदान किया. जिसमें सैन्य समर्थित पार्टी का मुकाबला एक अरबपति से जुड़ी पार्टी से हुआ है.

हालांकि दोनों ही पार्टियों ने सरकार बनाने का दावा किया है. वहीं, इन चुनावों में गड़बड़ी को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं. हालांकि अभी चुनाव के नतीजे आने बाकी हैं. थाईलैंड के एक अधिकारी ने बताया फेसबुक पर एक फेक पोस्ट डाला गया था, जिसमें बताया दो चुनाव आयुक्तों को बर्खास्त करने का दावा किया गया था, इस पोस्ट को करने वाले नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

अमेरिका के सिएटल में गोलीबारी, दो लोगों की मौत 2 घायल

First published: 28 March 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी