Home » इंटरनेशनल » nobel peace prize winner Malala Yousafzai gets into Oxford to study PPE after collecting A Level results,study Politics, Philosophy and Econ
 

मलाला यूसुफ़ज़ई दुनिया की इस ऐतिहासिक यूनिवर्सिटी में पढ़ेंगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2017, 17:40 IST

नोबेल पुरस्कार विजेता पाकिस्तान की मलाला यूसुफजई दुनिया की प्रसिद्ध ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में पढ़ाई करेंगी. मलाला ने गुरुवार को ट्वीट किया, "ऑक्सफोर्ड जाने को लेकर बहुत उत्साहित हूं. सभी ए-लेवल के छात्रों ने अच्छा किया, शुभकामनाएं."

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, मलाला (20) दर्शनशास्त्र, राजनीति व अर्थशास्त्र पढ़ेंगी. मलाला ने मार्च में बताया था कि ए लेवल में तीन ए पाने की शर्त पर उन्हें ब्रिटेन के विश्वविद्यालय से तीन विषयों को पढ़ने का प्रस्ताव मिला है. 

गौरतलब है कि मलाला पाकिस्तान में 2012 में लड़कियों के शिक्षा के अधिकार के अभियान के दौरान तालिबान के हमले का शिकार हुई थीं. इस घटना के बाद वह अंतरराष्ट्रीय रूप से चर्चा में आईं. इसके बाद वह अपने परिवार के साथ बर्मिंघम चली गईं. 

मलाला को 17 साल की उम्र में 2014 में शांति के नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इसके बाद से वह मानव अधिकारों व शिक्षा की लड़ाई का एक प्रतीक बन गईं.

First published: 18 August 2017, 17:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी