Home » इंटरनेशनल » nobel prize winner predicts says coronavirus pandemic will end soon
 

नोबेल विजेता का दावा, कोरोना की त्रासदी से जल्द मिल जाएगा छुटकारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2020, 18:10 IST

कोरोना वायरस से दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. इस वायरस के प्रकोप के हर कोई परेशान है. इस वायरस को लेकर नोबेल पुरस्कार से सम्मानित और स्टैनफोर्ड बायोफिजिस्ट माइकेल लेविट का कहना है कि कोरोना वायरस का दुनिया में सबसे बुरा दौर शायद पहले ही खत्म हो चुका है. उनका कहना है कि कोरोना वायरय से जितना बुरा होना था वो हो चुका. लेकिन अब धीरे-धीरे हालात सुधरेंगे.

लॉस एंजेल्स टाइम्स से बातचीत के दौरान माइकेल के मुताबिक इस कोरोना वायरस की उतनी भी भयावह नहीं है जितनी आशंका जताई जा रही है. उनका बयान इसलिए अहम है क्योंकि उन्होंने चीन में इस वायरस से उबरने को लेकर उनकी भविष्यवाणी सही साबित हुई है. जबकि कई एक्सपर्ट का कहना था कि चीन को इस वायरस से निपटने के लिए काफी लंबा वक्त लगेगा. लेकिन माइकेल का आकलन इसपर सही साबित हुआ.

Coronavirus: मोदी सरकार द्वारा उठाए कदम के मुरीद हुए राहुल गांधी, तारीफ में कह दी बड़ी बात

लेविट के मुताबिक, हर दिन कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है. इससे यह साबित होता है कि अगले सप्ताह में कोरोना वायरस से होने वाली मौत की दर घटने लगेगी. उनके मुताबिक हर दिन मौतों की संख्या में कमी आने लगी.

लेविट के मुताबिक चीन और दक्षिण कोरिया में नए मामलों की संख्या लगातार गिर रही है. उनकी गणना हर देस में कोरोना वायरस के कुल मामलों पर नहीं बल्कि हर दिन आ रहे नए मामलों पर आधारित है. वह कहते हैं, आंकड़ा अभी भी थोड़ा परेशान करने वाला है लेकिन इसमें वृद्धि दर के धीमी होने के साफ संकेत हैं.

Coronavirus: देश की 20 करोड़ महिलाओं को मोदी सरकार का तोहफा, हर महीने मिलेगा 500 रुपये

First published: 26 March 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी