Home » इंटरनेशनल » North Korea president Kim Jong Un warns america Donald Trump in new year
 

नए साल में अमेरिका को दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह किम जोंग की धमकी, हल्के में न लें ट्रम्प

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 January 2019, 12:10 IST

2019 आते ही नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के तेवर एक बार फिर अमेरिका के लिए बदल गए हैं, किम ने ट्रंप को साफ शब्दों में कह दिया है वह अमेरिका से बात करने को तैयार हैं, लेकिन उन्हें अपना रुख बदलना होगा. 

मंगलवार को किम जोंग उन ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को धमकी देते हुए  कहा कि वह 2019 में भी अमेरिका के साथ एक समिट करने के लिए तैयार हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वह किसी दबाव में हैं.

किम जोंग ने कहा कि अमेरिका को हम पर दबाव बनाने वाले रुख में बदलाव करना होगा. उन्होंने कहा कि कई तरह के सेंक्शन और दबाव बनाकर अमेरिका को नॉर्थ कोरिया के संयम का टेस्ट नहीं लेना चाहिए. 

किम जोंग उन ने कहा कि हमारी मुलाकात को पूरी दुनिया ने सराहा है. लेकिन अभी भी हम अपनी मर्जी के फैसले लेने को तैयार हैं, अगर अमेरिका लगातार दबाव बनाता रहा तो इसमें किसी तरह की देरी नहीं होगी.

बता दें कि पिछले साल के शुरूआत में भी किम जोंग ने ट्रम्प को धमकी दी थी. ट्रम्प ने कहा था कि मेरे हाथ में परमाणु बम का बटन है. लेकिन इसके बाद झगड़ा भुलाकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने मुलाकात की थी. दुनिया ने इस मुलाकात का खुले हाथों से स्वागत किया. 
First published: 1 January 2019, 12:10 IST
 
अगली कहानी