Home » इंटरनेशनल » North Korea's foreign minister says Trump has 'lit the wick' of war.
 

नार्थ कोरिया का ट्रंप को जवाब, अमेरिका पर अाग बरसाने को हैं तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2017, 12:25 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमिकयों पर उत्तर कोरिया ने करारा जवाब दिया है. उसने कहा कि वो अमेरिका पर आग बरसाने को तैयार है. उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग-हो ने बुधवार को रूस की समाचार एजेंसी तास को दिए एक साक्षात्कार में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की.  

उनका बयान ऐसे वक्त पर आया है जब प्योंगयांग द्वारा बार-बार परमाणु परीक्षण और ट्रंप के जुबानी वार पर उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ा हुआ है. री ने कहा, "यह सभी सुरक्षाकर्मियों और उत्तर कोरिया के लोगों की ढृढ़ इच्छा है कि अमेरिका पर आग की वर्षा करें."

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने सितंबर में आयोजित संयुक्त राष्ट्र की आम सभा के नियमित सत्र में भाग लिया था जिस दौरान ट्रंप ने 3 सितंबर को परमाणु परीक्षण समेत कई हथियार कार्यक्रम को लेकर उत्तर कोरिया को 'पूरी तरह से नष्ट' करने की धमकी दी थी. 

ट्रंप के संयुक्त राष्ट्र में दिए बयान का हवाला देते हुए री ने कहा, "संयुक्त राष्ट्र मंच पर दिए लड़ाकू और पागल जैसे बयान से, ट्रंप का ऐसा कहना, हमारे खिलाफ युद्ध की बाती जलाने जैसा है." उन्होंने कहा,"हमें इस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने की जरूरत है शब्दों से नहीं बल्कि एक आग से."

First published: 13 October 2017, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी