Home » इंटरनेशनल » North Korean dictator Kim Jong exerted full power to fight the corona virus
 

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लगा दी पूरी ताकत

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 February 2020, 10:07 IST

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने पार्टी के शीर्ष अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप को रोकने में वह विफल रहने तो इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं. कमजोर स्वास्थ्य सेवा प्रणाली वाले उत्तर कोरिया ने पहले ही अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है. किम ने सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया की एक बैठक में कहा कि लोगों की रक्षा के लिए वायरस के खिलाफ लड़ाई बहुत जरूरी है.

किम ने कहा कि अगर स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई तो संक्रामक बीमारी हमारे देश में अपना रास्ता बना लेती है और इसके गंभीर परिणाम होंगे''. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पार्टी ने दो वरिष्ठ अधिकारियों पार्टी के उपाध्यक्ष, री मैन गोन और पाक थे डो को बर्खास्त कर दिया गया है और उनपर और भी कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

 

प्योंगयांग में अभी तक COVID-19 के एक भी मामले की रिपोर्ट नहीं हुई है. जबकि पड़ोसी देश चीन में कोरोना वायरस से अब तक 2,800 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और कई देशों के 84,000 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं. उत्तर कोरिया ने पर्यटकों पर प्रतिबंध लगा दिया है, अंतर्राष्ट्रीय ट्रेनों और उड़ानों को निलंबित कर दिया है और प्रकोप को रोकने के लिए सैकड़ों विदेशियों को आइसोलेशन में रखा है. पडोसी देश दक्षिण कोरिया 2,300 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने हैं.

कर्मचारी पाया गया कोरोना वायरस पॉजिटिव, हुंडई ने बंद की फैक्ट्री

कोरोना वायरस को लेकर कई अफवाहें भी फैलाई जा रही हैं. इन अफवाहों के बाद भारत में तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव सार्वजनिक कार्यक्रम में चिकन खाते दिखाई दिए. यह अफवाह फैलाई जा रही है कि चिकन और अंडे खाने से कोरोनावायरस फैलता है. मंत्रियों को शुक्रवार को शहर के टैंक बंड क्षेत्र में एक अग्रणी चिकन ब्रॉयलर कंपनी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया. 

First published: 29 February 2020, 10:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी