Home » इंटरनेशनल » Norwegian Minister Ketil Solvik-Olsen Steps Down For Wife’s Medical Career
 

पत्नी का सपना पूरा करने के लिए इस मंत्री ने दिया इस्तीफा, लोग कर रहे तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 1:38 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

हर देश में राजनेता मंत्री पद पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. ऐसे में अगर कोई नेता महज अपनी पत्नी का सपना पूरा करने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दे तो इसे आप क्या कहेंगे. दरअसल, नॉर्वे के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर पिछले दिनों अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने की वजह उन्होंने अपनी पत्नी का करियर बताई.

परिवहन मंत्री केतिल सोल्विक-ओल्सेन ने बताया कि, उनकी पत्नी मेडिकल में अपनी करियर बनाना चाहती हैं, इसलिए वो अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं. दरअसल, पूर्व मंत्री केतिल की पत्नी ने एक साल के लिए अमेरिका में बच्चों के अस्पताल में नौकरी स्वीकार कर ली है. इस वजह से उन्हें नॉर्वे छोड़कर अमेरिका शिफ्ट होना पड़ेगा.

 

मंत्री के इस्तीफा देने के बाद नॉर्वे में सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके इस फैसले को सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है और इसे लैंगिक समानता की दिशा में एक बड़े कदम की तरह देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- इस देश ने मुस्लिम दंपति को नागरिकता देने से किया साफ इनकार, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

पूर्व परिवहन मंत्री केतिल सोल्विक-ओल्सेन ने एक टीवी चैनल से कहा, "मंत्री के तौर पर कार्य करना शानदार रहा. हालांकि मैं जिंदगी भर बतौर मंत्री काम कर सकता था, लेकिन जीवनसाथी के रूप में पत्नी टोन सोल्विक-ओल्सन का करियर भी अहम है और मैं इसमें पूरा योगदान देना चाहता हूं."

बता दें कि साल ओल्सन साल 2013 से लगातार मंत्री पद पर रहे हैं. इस्तीफा देने के बाद ओल्सन ने कहा, “अब मैं उस चौराहे पर खड़ा हूं जहां सपने पूरे करने की बारी मेरी पत्नी की है." व‌र्ल्ड इकॉनोमिक फोरम की रिपोर्ट के मुताबिक, लैंगिक समानता के मामले में नॉर्वे दुनिया भर में आइसलैंड के बाद दूसरे नंबर पर आता है.

ये भी पढ़ें- इस देश के सामने मंडरा रहा है दुनिया का सबसे बड़ा आर्थिक संकट, 50 लाख में मिल रहे 1 किलो टमाटर

First published: 2 September 2018, 1:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी