Home » इंटरनेशनल » NRI dubai industrialist pay 90 lakh dollar for car number plate
 

दुबई में भारतीय मूल के कारोबारी का 'कार'नामा, 60 करोड़ नंबर प्लेट पर किए खर्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2016, 13:06 IST
(एजेंसी)

दुबई में एक भारतीय कारोबारी ने कार का रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट खरीदने के लिए 90 लाख डॉलर यानी लगभग 60 करोड़ रुपये चुकाये हैं. खबरों के मुताबिक बलविंदर साहनी ने सड़क एवं राजमार्ग प्राधिकरण के नंबर प्लेट की नीलामी में ‘डी 5’ नंबर प्लेट 3.3 करोड़ दिरहम में खरीदी.

दुबई में अबू सबा के नाम से चर्चित बलविंदर एक संपत्ति प्रबंधन कंपनी ‘आरएसजी इंटरनेशनल’ के मालिक हैं. यह कंपनी  यूएई, कुवैत, भारत और अमेरिका में संपत्ति संबंधित काम करती है.

कारोबारी बलविंदर साहनी का कारनामा

भारतीय मूल के दुबई निवासी कारोबारी बलविंदर साहनी अपनी नई रॉल्‍स रॉयस कार के लिए अपना फेवरेट नंबर चाहते थे. बताया जा रहा है कि साहनी ने एक रॉल्‍स रॉयस कार की नंबर प्‍लेट के लिए जितना खर्च किया है, उतने में वो 15 रॉल्‍स रॉयस कारें खरीद सकते थे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक साहनी ने डी5 लिखी नंबर प्‍लेट के लिए हुई नीलामी के दौरान सबसे ज्‍यादा 3.3 करोड दिरहम यानी 60 करोड़ रुपए की बोली लगाई और इसे हासिल कर लिया. यही नहीं साहनी ने एक और नंबर प्‍लेट के लिए 18 करोड़ रुपये की बोली लगाई.

यूनीक नंबर कलेक्शन का शौक

आरएसजी इंटरनेशनल के मालिक बलविंदर साहनी को यूनिक नंबर कलेक्‍ट करने का शौक है. दुबई के एलीट क्लास में उन्‍हें अबु सबा के नाम से जाना जाता है.

नंबर प्लेट के लिए इतनी बड़ी रकम खर्च करने वाले साहनी का कहना है कि 9 नंबर उनके लिए लकी है, इस बार उन्‍होंने जो प्‍लेट की बोली लगाई है उसमें अंग्रेजी वर्णमाला का डी चौथे नंबर पर आता है और इसमें 5 लिखा है जिसका कुल 9 होता है.

इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि कार के इस नंबर को पाने के लिए वो इससे भी ज्यादा पैसा खर्च करने को तैयार थे.

First published: 10 October 2016, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी