Home » इंटरनेशनल » nri sanjay valvani suicide his apartment in new york
 

अमेरिका: भेदिया कारोबार में अभियुक्त संजय वलवानी ने किया सुसाइड

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2016, 15:11 IST
(एजेंसी)

भारतीय मूल के एक अमेरिकी संजय वलवानी ने न्यूयार्क स्थित अपने अपार्टमेंट में खुदकुशी कर ली. संजय वलवानी हेज फंड पोर्ट फोलियो प्रबंधक के पद पर कार्यरत थे.

संजय पर पिछले सप्ताह भेदिया कारोबार में शामिल होने का आरोप लगा था. संजय वलवानी प्रतिभूति घोटाले और अन्य तरह के आरोपों का सामना कर रहे थे.

संजय पर आरोप था कि उन्होंने पूर्व अधिकारी से दो दवा कंपनियों की प्रतिभूतियों की गोपनीय सूचना का कारोबार में इस्तेमाल किया था और 2.5 करोड़ डॉलर का कारोबारी लाभ कमाया.

न्यूयार्क पुलिस ने अपने अपार्टमेंट में संजय वलवानी की खुदकुशी की पुष्टि की है.

न्यूयार्क पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, "वलवानी के पास से एक ‘नोट’ मिला है और उनकी गर्दन तथा हाथ की कलाई पर जख्म के निशान थे. उनके शव के पास से एक चाकू भी बरामद किया गया है."

वलवानी के वकील बैरी बर्के ने उनकी मौत को एक भयानक त्रासदी बताया है. उन्होंने कहा कि संजय की खुदकुशी को समझ पाना बेहद मुश्किल है. बर्के ने एक बयान में कहा, "वह एक अच्छे पिता, पति, बेटा, भाई, मित्र, सहयोगी और अच्छे मार्गदर्शक थे."

वहीं संजय वलवानी पर 15 जून को आरोप लगाने वाले भारतीय मूल की अमेरिकी वकील प्रीत भरारा के कार्यालय ने इस संबंध में कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.

First published: 22 June 2016, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी