Home » इंटरनेशनल » Obama tells Trump This is not a reality show
 

ओबामा की ट्रंप को नसीहत, रिएलिटी शो नहीं राष्ट्रपति चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2016, 16:06 IST
QUICK PILL
  • अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने में अब छह महीने का वक्त बचा है. रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप की दावेदारी तय मानी जा रही है. उनका मुकाबला डेमोक्रेट हिलेरी क्लिंटन से होने की उम्मीद है.
  • अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को नसीहत दी है कि राष्ट्रपति चुनाव को मजाक न बनाएं, ये कोई रिएलिटी शो नहीं है. ट्रंप का प्रचार अभियान विवादों से घिरा रहा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी लगभग हासिल कर चुके डोनाल्ड ट्रंप और वोटरों को आगाह किया है. ओबामा ने ट्रंप की बयानबाजी की वजह से बढ़ती उनकी लोकप्रियता के चलते लोगों को चेताया है.

ओबामा ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव को गंभीरता से लें. ओबामा ने शुक्रवार को कहा कि यह मनोरंजन का विषय नहीं है और ना ही यह रियलिटी शो है. यह संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव है.

'तमाशे और सर्कस से न भटकें'

ओबामा ने व्हाइट हाउस के ब्रीफिंग रूम से अमेरिकी मीडिया और देश के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के पिछले बयानों पर गौर कर उन्हें परखने की जरूरत है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि लोग और मीडिया 2016 के चुनावी अभियान के दौरान किए जा रहे तमाशे और सर्कस से भटकें नहीं. ओबामा ने वोटरों से अपील करते हुए ट्रंप के टीवी कार्यक्रमों को देखने और फिर जांच-परखकर फैसला लेने की सलाह दी.

इससे पहले ट्रंप ने अपने प्रचार अभियान के दौरान कई विवादास्पद बयान दिए हैं. ट्रंप पर लोगों को अपने पक्ष में करने के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाने के आरोप लगे हैं.

मुसलमानों को अमेरिका आने से रोकने से लेकर प्रवासियों से नौकरियां छीनकर अमेरिकी लोगों को वापस देने के ट्रंप के बयान काफी चर्चित रहे हैं.

ट्रंप-हिलेरी की टक्कर तकरीबन तय


अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए नवंबर में चुनाव होने वाला है. ये मुकाबला रीयल एस्टेट क्षेत्र के दिग्गज कारोबारी डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के बीच तय माना जा रहा है.

ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी तकरीबन हासिल कर चुके हैं. वहीं हिलेरी को डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी मिलनी तय मानी जा रही है.

First published: 7 May 2016, 16:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी