Home » इंटरनेशनल » Old lake Barkley Bridge to be demolished in western Kentucky USA
 

VIDEO: पलक झपकते ही ऐसे हवा में उड़ गया पुल, देखने वाले रह गए दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2018, 16:20 IST

अमेरिका के केनकटी में बुधवार सुबह लोग उस वक्त हैरान रह गए. जब उन्होंने एक पूल को गिरते देखा. पुल के गिरने की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी. दरअसल, ये पुलिस 86 साल पुराना था और कमजोर हालत में था. इसलिए इस पुल को गिराने का फैसला लिया गया.

इस पुल को गिराने के लिए विस्फोटक का प्रयोग किया गया. बता दें कि लेक बर्कले ब्रिज को 1932 में बनाया गया था. इस ब्रिज का इस्तेमाल टोल ब्रिज के लिए किया जाता था. बीबीसी की खबर के मुताबिक नए ब्रिज को फरवरी में ही खोल दिया गया है. यहां किसी को भी आने से मना किया गया था.

बता दें कि जिस वक्त इस पुराने पुल को विस्फोट कर उड़ाया गया, वाहनों का आवागमन पूरी तरह से रोक दिया गया था. वहीं नावों की आवाजाही भी कुछ समय के लिए पूरी तरह से रोक दी गई. जो लोग सुबह के वक्त इस पुल से पास से गुजर रहे थे उन्हें भी करीब 40 मिनट तक इंतजार करना पडा.

ये पुल 1500 फीट ऊंचा था. कई घंटों की कड़ी मेहनत के बाद इस में विस्फोटक लगाए गए थे. पुल के गिरने के बाद इसका मलवा साफ करने 24 घंटे का समय लगा. पूरी घटना का सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं केनटकी ट्रांसपोर्ट केबिनेट ने भी इसका एक वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है.

ये भी पढ़ें- आजादी की जंग के दौरान अंग्रेज काट ले गये थे इस शहीद का सिर, अब लौटाया जायेगा वापस

First published: 15 April 2018, 16:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी