Home » इंटरनेशनल » one killed A truck bomb injured at least 34 people late Monday in Lahore in Pakistan just before nawaz Sharif visit.
 

पाकिस्तान में शक्तिशाली विस्फोट, नवाज़ शरीफ़ की हत्या की साज़िश!

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2017, 15:32 IST

पाकिस्तान के लाहौर में विस्फोटकों से लदे एक ट्रक में विस्फोट होने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 45 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

अखबार 'द न्यूज इंटरनेशनल' के मुताबिक, अयोग्य घोषित किए गए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आगमन से कुछ दिनों पहले लाहौर में आउटफॉल रोड पर ट्रक में हुए विस्फोट के बाद अमानत अली (45) का शव बरामद किया गया.

शक्तिशाली विस्फोट से पास के एक स्कूल की छत ढह गई और 100 से ज्यादा वाहन आंशिक रूप से या पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए.

अधिकारियों ने मलबे के नीचे दबी एक बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. चिकित्सकों ने कहा कि घायलों में से अधिकांश खतरे से बाहर हैं और उन्हें मामूली चोटें ही आई हैं. स्थानीय लोगों ने मीडिया को बताया कि ट्रक पिछले तीन दिनों से उसी इलाके में खड़ा था. पुलिस को इसकी सूचना दी गई थी, लेकिन किसी ने इसे लेकर कुछ नहीं किया.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कार्यकर्ताओं का मानना है कि ट्रक का इंतजाम संभवत: शरीफ को निशाना बनाने के लिए किया गया था, जो पूर्व कार्यक्रम के अनुसार रविवार को इसी रास्ते से इस्लामाबाद से लाहौर पहुंचने वाले थे.  नवाज शरीफ के छोटे भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने इस घटना का विस्तृत ब्यौरा मांगा है.

First published: 8 August 2017, 15:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी