Home » इंटरनेशनल » one man shot near white house
 

अमेरिका: व्हाइट हाउस के सामने संदिग्ध बंदूकधारी को गोली मारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2016, 14:50 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति के निवास व्हाइट हाउस के सामने सीक्रेट सर्विस एजेंट ने संदिग्ध अवस्था में घूम रहे एक व्यक्ति को गोली मार दी है. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

इस घटना के बाद सीक्रेट सर्विस ने अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास व्हाइट हाउस को बंद कर दिया. करीब 50 मिनट की तालाबंदी के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने व्हाइट हाउस को दोबारा खोल दिया. 

ई-स्ट्रीट चेक पोस्ट पर संदिग्ध

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस में ऑफिस ऑफ गवर्नमेंट एंड पब्लिक अफेयर्स के सहायक उप-निदेशक डेविड ए लैकोवेट्टी ने बताया कि यह घटना उस वक्त हुई जब हथियार लिए एक संदिग्ध व्हाइट हाउस के पास ई-स्ट्रीट के जांच चौकी पर पहुंचा.

सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने जब संदिग्ध शख्स के हाथ में हथियार देखा, तो उन्होंने उस व्यक्ति से कई बार हथियार जमीन पर डालने की अपील की.

लैकोवेट्टी ने कहा कि जब उस व्यक्ति ने एजेंटों का मौखिक आदेश नहीं माना, तो उसे मजबूरन गोली मारनी पड़ी. गोली लगने के बाद एक एजेंट ने संदिग्ध को हिरासत में ले लिया और घायल अवस्था में उसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया.

घटना के वक्त नहीं थे ओबामा

लैकोवेट्टी ने कहा कि सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने घटनास्थल से हथियार बरामद किया. उसके बाद सुरक्षा के मद्देनजर व्हाइट हाउस को एहतियातन चारों ओर से घेर लिया गया.

घटना के समय राष्ट्रपति बराक ओबामा व्हाइट हाउस में नहीं थे. ओबामा उस समय एंड्रयूज एयरफोर्स बेस में गोल्फ खेल रहे थे. इस गोलाबारी के बाद सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने तत्काल ही उपराष्ट्रपति जो बाइडेन की भी अतिरिक्त सुरक्षा के प्रबंधन किए.

First published: 21 May 2016, 14:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी