Home » इंटरनेशनल » opposition party sets off tear gas in kosovo parliament
 

संसद में वोटिंग रोकने के लिए विपक्ष ने छोड़े आंसू गैस के गोले, मची भगदड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 17:33 IST

कोसोवो की संसद में उस वक्त भगदड़ मच गई. जब संसद में आसू गैस का धूआं फैल गया. आंसू गैस के धुएं से सांसदों की आंखों से आंसू निकलने लगे. ये घटना उस वक्त घटी जब संसद में मोंटेनेगरो के साथ सीमा समझौते पर वोटिंग हो रही थी. संसद में ये कारनाम विपक्ष के नेताओं ने किया.

घटना के बाद संसद की कार्यवाही रोक दी गई. विपक्ष का कहना है कि मोंटेनेगरो के साथ हुए सीमा समझौते में कोसोवो को 8 हज़ार दो सौ हेक्टेयर जमीन का नुकसान हो रहा है. लेकिन सरकार और जानकार इससे इनकार कर रहे हैं. बता दें कि कोसोवो और मोंटेनेगरो के बीच 2015 में यूरोपियन यूनियन की शर्तों के तहत समझौता हुआ था.

बता दें कि कोसोवो में इस तरह की घटनाएं आम बात हैं. यहां आए दिन इस तरह के कारनामे होते रहते हैं. बीते दिनों भी कोसोवो की संसद में मिर्च पाउडर छोड़ दिया गया था. दरअसल, कोसोवो में बेतहासा बढ़ रही महंगाई, बेरोजगारी को लेकर विपक्ष संसद में अपना विरोध जताता रहता है.

आज जब आंसू गैस छोड़ने की घटना घटी उस वक्त विपक्ष ने सरकार सर्बिया से समझौता न करें करने के प्रस्ताव रखा था. क्योंकि ऐसा करने से कोसोवो में रह रहे सर्ब नागरिकों को ज्यादा अधिकार मिल जाएंगे. इसी बात पर विपक्षी सांसद भड़क गए और आंसू गैस छोड़ दी.

First published: 22 March 2018, 17:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी