Home » इंटरनेशनल » osama bin laden's son want to revenge against america for killing his father
 

'लादेन का बेटा अमेरिका से लेना चाहता है पिता की मौत का बदला'

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2017, 9:33 IST
osama bin laden

अमेरिका की नाक में दम कर रखने वाले आतंकी संगठन अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन को मरे हुए छह साल हो गए. अब उसका बेटा हमजा अमेरिका से पिता की मौत का बदला लेना चाहता है. वह लादेन के नक्शे-ए-कदम पर चलते हुए उसकी हिंसक विचारधारा को आगे बढ़ाने में जुटा है. हमजा अलकायदा का नेतृत्व करने को तैयार है.

यह दावा फेडरल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन के पूर्व एजेंट अली सौफान ने किया है. इस एजेंट ने सीबीएस न्यूज को दिए साक्षात्कार में बताया कि पाकिस्तान में हुई जिस छापेमारी में अमेरिकी सेना ने लादेन को ढेर किया था, वहां से मिले कागजात से इसकी पुष्टि हुई है कि हमजा खतों के जरिए अपने पिता के संपर्क में था.

हमजा ने एक पत्र में अपने पिता को लिखा, 'उसे आपका चेहरा, आपकी हर मुस्कुराहट, आपकी हर बात याद है. वह अपने को इस्पात का बना मानता है. अल्लाह के लिए हम जेहाद के रास्ते पर हैं.'

अलकायदा के लिए हमजा पहले से पोस्टर किड रहा है. वह अलकायदा की कई वीडियो में हाथ में बंदूक लिए दिखता रहा है. अब वह 28 वर्ष का हो चुका है. अमेरिका ने उसका नाम वैश्विक आतंकियों की सूची में डाल रखा है.

सौफान के अनुसार हमजा अपने पिता की तरह की बात करता है. लादेन की तरह ही शब्दों का इस्तेमाल करता है. हमजा पूर्व में भी अमेरिका को पिता की मौत का बदला लेने की धमकी दे चुका है. अमेरिकी नेवी सील कमांडो के ग्रुप ने ओबामा को पाकिस्तान के एबटाबाद में दो मई, 2011 को मार गिराया था. 

First published: 14 May 2017, 9:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी