Home » इंटरनेशनल » Osama bin laden son hamza bin laden married 9/11 world trade center terrorist daughter
 

Video: दुनिया के सबसे बड़े आतंकी ओसामा के बेटे ने की 9/11 हमलावर की बेटी से शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 11:56 IST

दुनिया के सबसे कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन ने शादी कर ली है. हमजा बिन लादेन ने 9/11 वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमले को अंजाम देने वाले विमान अपहरणकर्ता मोहम्मद अट्टा की बेटी के साथ शादी रचाई है. द गार्डियन की खबर के अनुसार, ओसामा बिन लादेन के सौतेले भाइयों अहमद और हसन अट्टा ने शादी की पुष्टि की है.

अहमद अट्टा ने द गार्डियन को बताया कि उसे जानकारी मिली है कि हमजा बिन लादेन ने मोहम्मद अट्टा की बेटी से शादी की है. हालांकि ये बता पाना मुश्किल है कि हमजा बिन लादेन कहां है. लेकिन वो अफगानिस्तान में हो सकता है. ओसामा के सौतेले भाइयों अहमद और हसन अल-अत्तास के अनुसार हमजा को अब अल-कायदा में काफी ऊंचा पद मिल गया है.

बता दें कि खबर आई थी कि 2 मई 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी सील कमांडों ने ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था. ओसामा के खिलाफ ऑपरेशन में उसकी तीन बीवियां जिंदा बच गई थीं.

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, बंदीपोरा में लगातार दाग रहा मोर्टार

ओसामा के बेटे हमजा ने अपने सहयोगियों से अपील की है कि वो अमेरिका, इंग्लैंड, इजराइल और फ्रांस के खिलाफ लड़ाई में आगे आएं. हमजा को अल कायदा के मौजूदा अयमान अल जवाहिरी का डिप्टी माना जा रहा है. हमजा के इस तरह के ऐलान के बाद पश्चिमी ताकतें उसके ठिकानों के बारे में जानकारी इकठ्ठा कर रही हैं. हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने की फिराक में है.

First published: 7 August 2018, 11:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी