Home » इंटरनेशनल » Over 20 killed in earthquake in southern Taiwan
 

दक्षिणी ताइवान में भूकंप ने मचाई भारी तबाही, 20 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2016, 15:40 IST

दक्षिणी ताइवान में शनिवार सुबह आए तेज भूकंप में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है और साथ ही सैकड़ों लोगों के घायल होने की भी सूचना है.

रिक्टर स्केल पर 6.4 तीव्रता वाले इस भूकंप के बाद 132 लोग अब भी लापता बताये जा रहे है. यह भूकंप तड़के 4 बजे से पहले आया, जब अधिकांश लोग अपने घरों में सो रहे थे. 

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक राहत एवं बचावकर्मी अब भी आपदा में घायल हुए लोगों को मलबे में से निकालने की कोशिश कर रहे हैं. भूकंप का केंद्र ताइनान शहर में बताया जा रहा है.

इस मामले में ताइनान के मेयर लाई चिंग ते ने टीवी को दिए इंटरव्यू में बताया कि ध्वस्त इमारतों के मलबे में दबे जीवित लोगों का पता लगाने वाले उपकरणों के जरिए उन्हें 29 लोगों के फंसे होने के संकेत मिले हैं.

मलबे में से अब तक 340 से अधिक लोगों को बचाया जा चुका है. बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. ताइवान की सेंट्रल न्यूज एजेंसी की खबर के अनुसार, 484 लोग घायल हुए हैं और ज्यादातर को कल रात अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

ताइवान की हाई स्पीड रेल के संचालकों ने आज घोषणा की कि दोपहर तक वह सेवाएं बहाल कर देंगे. भूकंप के कारण ताइनान स्टेशन के पास बिजली की लाइनें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं. यह परेशानी एक ऐसे समय पर आई है, जब कई लोग चीनी नव वर्ष मनाने के लिए घर लौट रहे हैं.

First published: 7 February 2016, 15:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी