Home » इंटरनेशनल » Pak former Prime Minister Shahid Khaqan Abbasi assaulted by officers during national accountability bureau
 

पाकिस्तान: पूर्व प्रधानमंत्री से पूछताछ के दौरान अफसरों ने की मारपीट, फेंककर मारा गिलास

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2019, 15:11 IST

आतंकवाद और कश्मीर मुद्दे पर दुनिया से अलग-थलग पड़े पाकिस्तान में देश के पूर्व प्रधानमंत्री से पूछताछ के दौरान मारपीट करने की खबर है. दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को कुछ समय पहले भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान अफसरों ने उनसे मारपीट की. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक अफसर अब्बासी से इतना नाराज हो गया कि उसने पूर्व प्रधानमंत्री को पानी का गिलास भी फेंककर मारा. बता दें कि पूर्व पीएम अब्बासी को भ्रष्टाचार के मामले में 19 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद से वह नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो यानी नैब की हिरासत में हैं.

पाकिस्तानी अखबार ‘द न्यूज’ के मुताबिक, नैब के अफसर रावलपिंडी स्थित मुख्यालय में अब्बासी से पूछताछ कर रहे थे. आरोप है कि इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री ने कुछ सवालों के जवाब देने से मना किया तो नैब का एक अफसर झल्लाने लगा. उसके बाद वह आपा खो बैठा और उसने अब्बासी के साथ मारपीट कर दी. इसके कुछ देर बाद ही उसने अब्बासी पर पानी से भरा गिलास फेंक मार दिया.

बता दें कि पूर्व पीएम अब्बासी पर आरोप है कि उन्होंने एलएनजी घोटाले में मुख्य भूमिका निभाई. इससे देश को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ. इस दौरान उन्होंने गैस एजेंसी के ठेके अपने चहेतों को दिलाए. जांच एजेंसी ने पूछताछ में सहयोग के लिए एक विशेषज्ञ की सेवाएं लीं. पूछताछ के दौरान वो भी मौजूद था. जब अब्बासी ने सहयोग नहीं किया तो उनसे बेहद शर्मनाक व्यवहार किया गया.

हालांकि नैब ने अब्बासी के साथ मारपीट के आरोप को खारिज किया है. लेकिन इशारों में ही उसने इसकी पुष्टि करने की गलती भी कर दी. जांच एजेंसी के मुताबिक, पूछताछ दल में शामिल मोहम्मद जुबेर ने हालात को संभाल लिया. मामले की रिपोर्ट नेब डायरेक्टर इरफान नईम को सौंपी गई है.

चीन की राजधानी बीजिंग में आसमान से दिखाई दे रहा ये अद्भुत नजारा, तस्वीरें देखकर हैरान रह जाएंगे आप

First published: 26 September 2019, 15:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी