Home » इंटरनेशनल » Pak PM Imram Khan Defends His Egg Chicken Plan After Jokes On It
 

पाक पीएम की 'चिकन-अंडा' योजना का उड़ा मजाक, बचाव में खुद उतरे इमरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2018, 12:25 IST

पाक पीएम इमरान खान ने देश के गरीबों की आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए ऩई योजना पेश की, तो अब इसका मजाक उड़ने लगा. तो खुद पीएम इमरान को इसके बचाव में उतरना पड़ा. बता दें कि इमरान खान ने इस योजना के तहत गरीब महिलाओं को अंडा और चिकन जिए जाने का एलान किया था, लेकिन उनकी ये बात शायद लोगों को रास नहीं आई और ट्विटर पर उनका खूब मजाक उड़ाया गया.

बता दें कि पाकिस्तान में अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर एक सम्मेलन के दौरान पाक पीएम ने गुरुवार को कहा कि सरकार गरीब महिलाओं को अंडा और चिकन उपलब्ध कराएगी. जिससे वह खुद का मुर्गी पालन का व्यवसाय शुरू कर सकें. उन्होंने कहा, "योजना की जांच की जाएगी और सरकार उन्हें इंजेक्शन भी देगी, ताकि वह चिकन्स की संख्या बढ़ा सकें." हालांकि पाक पीएम के इस एलान के बाद ट्विटर पर उनकी इस योजना का यानिक "चिकन और अंडा योजना" का खूब मजाक उड़ रहा है.

अपनी योजना का ट्विटर पर मजाक उड़ते देख इमरान खान बचाव में उतर आए. उन्होंने ट्विटर पर एक लेख साझा किया जो बिल गेट्स के चिकन प्लैन से संबंधित था. इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "उपनिवेशक मानने वालों के लिए अगर देसी गरीबी को खत्म करने के लिए चिकन की बात कहे तो उसका मजाक उड़ाया जाता है लेकिन अगर कोई "विलायती" बात करे तो उसे उसकी प्रतिभा समझा जाता है."

वहीं इमरान खान की पार्टी तहरीक--इंसाफ ने भी उनकी योजना का समर्थन करते हुए ट्वीट किया, जिसमें लिखा कि, "माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने अफ्रीका में अधिक गरीब लोगों की मदद करने के लिए एक अभियान चलाया था. जिसके तहत लोगों को चिकन दिए गए थे. हालांकि जब पीएम इमरान खान ने इस बारे में कहा तो वह मुद्दा बन गया. प्रचारक वास्तव में अपनी नफरत से ऊपर नहीं बढ़ सकते हैं."

बता दें कि उनकी इस योजना पर लोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि, उनके चिकन ने उस दिन अंडा नहीं दिया तो क्या वह उसे इंजेक्शन देंगे. तो किसी ने कहा कि पीएम हाउस की मीटिंग में क्या वह इन्हीं सब पर चर्चा करते हैं.

ये भी पढ़ें- अब पूरी दुनिया को मुफ्त में मिलेगी Wi-Fi की सुविधा, तेज स्पीड इंटरनेट का उठा सकेंगे फायदा

First published: 2 December 2018, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी