Home » इंटरनेशनल » Pak PM Imran Khan tweet I am not worthy of the Nobel Peace Prize
 

शांति के नोबेल पुरस्कार को लेकर पाक पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर जताई ये इच्छा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 13:11 IST

भारत-पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ दिनों से तनाव जारी है. इसी बीच पाक पीएम इमरान खान ने एक ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने खुद को नोबेल शांति पुरस्कार के योग्य के काबिल नहीं बताया है. पाक पीएम ने लिखा है कि मैं नोबेल शांति पुरस्कार के योग्य नहीं हूंइमारन खान ने ट्वीट कर लिखा, "इस योग्य वह व्यक्ति होगा जो कश्मीरी लोगों की इच्छा के अनुसार कश्मीर विवाद को हल करेगा और उपमहाद्वीप में शांति और मानव विकास का मार्ग प्रशस्त करता है.”

बता दें कि 27 फरवरी को पाक के फाइटर प्लेन का पीछा करते हुए पाकिस्तान की सीमा में पहुंच गए वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को पाक ने वापस भारत भेज दिया. अभिनंदन की वापसी के लिए पाक पीएम इमरान खान ने खुद पाक संसद में उनकी रिहाई का एलान किया था. इसके बाद इमरान खान को शांति का नोबेल पुरस्कार देने की बात होने लगी. पाक संसद में बाकायदा शनिवार को एक प्रस्ताव पेश किया गया था. बता दें कि इसके लिए सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शनिवार को निचले सदन नेशनल असेंबली के सचिवालय में यह प्रस्ताव सौंपा था.

इस प्रस्ताव में कहा गया था कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर को रिहा करने के पीएम इमरान खान के फैसले से पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव दूर हुआ है. प्रस्ताव के मुताबिक खान ने तनाव की मौजूदा स्थिति में जिम्मेदाराना किरदार निभाया और वह नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं.

बता दें कि नोबेल पुरस्कार से सम्मानित 59 हस्तियों ने भारत-पाक से तनाव खत्म करने की अपील की है. इन हस्तियों में भारत के नोबेल शांति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी भी शामिल हैं. नोबेल विजेताओं ने एक साझा अपील में कहा कि भारत और पाकिस्तान युद्ध की दिशा में न बढ़ें और शांति के लिए तनाव को दूर करें.

अमेरिका के अलबामा में भीषण तूफान ने मचाई तबाही, 22 लोगों की मौत

First published: 4 March 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी