Home » इंटरनेशनल » Pak PM Imran Khan writes to PM Narendra Modi offer talks to resolve all disputes
 

इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, सभी मुद्दों पर बातचीत की पेशकश

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2019, 8:16 IST
(File Photo)

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक पत्र लिखा है. जिसमें कश्मीर सहित सभी मुद्दों को हल करने के लिए बातचीत की पेशकश की गई है. पाक पीएम की ये प्रतिक्रिया उस दौरान आई है जब पीएम मोदी अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान पहली विदेश यात्रा पर जा रहे हैं. पीएम मोदी अपनी पहली आधिकारिक यात्रा मालदीव की करेंगे उसके बाद वह श्रीलंका जाएंगे.

इससे पहले लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद 30 मई को हुए शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी ने इमरान खान को न्योता नहीं दिया था. ऐसे में पाक पीएम बेसब्री से भारत के साथ बातचीत करना चाहता है. शुक्रवार शाम पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को पत्र लिखा.

जिसमें इमरान खान ने पीएम मोदी को कश्मीर सहित सभी मुद्दों पर बातचीत कर हल निकालने की गुहार लगाईबता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी विदेश मंत्री एस. जयशंकर को बधाई देने के बहाने लिखे पत्र में ‘सभी अहम मुद्दों’ पर वार्ता शुरू करने की अपील की.

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी विदेश मंत्री एस. जयशंकर को बधाई देने के बहाने लिखे पत्र में ‘सभी अहम मुद्दों’ पर वार्ता शुरू करने की अपील की. खबरों के मुताबिक, इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे सहित सभी समस्याओं का समाधान चाहता है. बताया जा रहा है कि इमरान खान की ओर से लिखे गए पत्र में इमारन खान ने पीएम मोदी को चुनाव में मिली जीत की बधाई भी दी. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं किया कि यह पत्र कब प्राप्त हुआ. मोदी के सत्ता में वापस आने के बाद यह दूसरा मौका है जब पाक पीएम ने दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए भारत के साथ मिल कर काम करने की इच्छा जताई है.

कांग्रेस के नए अध्यक्ष की खोज हुई पूरी? इस नेता ने राहुल गांधी के जगह की दावेदारी

First published: 8 June 2019, 8:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी