Home » इंटरनेशनल » Pakistan: 15 killed in a bomb explosion in civil hospital in Quetta
 

पाकिस्तान: क्वेटा के सिविल अस्पताल में धमाका, 53 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2016, 16:04 IST
(अल-जजीरा )

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में सोमवार सुबह सिविल अस्पताल में बम धमाके में 53 लोगों की मौत हो गई है. बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुगती ने इस धमाके की पुष्‍टि की है. दूसरी ओर पाकिस्तान के न्यूज चैनल जिओ टीवी ने अस्पताल के हवाले से लिखा- "इस धमाके में 35 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 20 लोग घायल हुए हैं."

धमाके में घायल लोगों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. धमाके के बाद सेना ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया.

बताया जा रहा है कि कई पत्रकारों को धमाके में चोटें आई हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक कम से कम एक पत्रकार की ब्लास्ट में मौत हो गई है.

घायलों में ज्यादातर वकील

जानकारी के मुताबिक, बलूचिस्तान बार एसोसिएशन के पूर्व प्रेसिडेंट एडवोकेट बिलाल अनवर कसी को गोली मार दी गई थी, जिसके बाद सिविल हॉस्पिटल में उन्हें भर्ती कराया गया था.

कई वकील उन्हें देखने आज सुबह यहां पहुंचे थे. इसके कुछ देर बाद ही मौके पर जमा भीड़ के बीच धमाका हुआ. ब्लास्ट में घायल होने वालों में ज्यादातर वकील हैं. घटनास्थल पर फायरिंग की आवाज भी सुनी गई. 

एक पुलिस अफसर ने बताया कि क्वेटा के मेंगल चौक पर एडवोकेट अनवर की कार पर हमलावरों ने फायरिंग की जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

First published: 8 August 2016, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी