Home » इंटरनेशनल » Pakistan : 3 madrasa seal in balochistan for terror activity
 

पाकिस्तान में आतंकी हमले की साजिश की आशंका में 3 मदरसे सील

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2016, 19:14 IST

पाकिस्तान में शिक्षण संस्थानों पर होने वाले आतंकी हमलों की साजिश की आशंकाओं के बीच पाकिस्तान सरकार ने बलूचिस्तान प्रांत में तीन मदरसों को सील कर दिया और साथ ही चार मौलवियों को भी खुफिया जानकारी के आधार पर हिरासत में लिया गया है.

पढ़ें: भारत रत्न सीमांत गांधी की पुण्यतिथि को आतंकियों ने चुना हमले के लिए

समाचार एजेंसी आईएनएस के मुताबिक इससे पहले यह खबरें आ रही थीं कि पेशावर के सैनिक स्कूल पर 2014 के आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान ने आतंकवाद में कथित रूप से शामिल 182 मदरसों को बंद किया है.

इस मामले में पाकिस्तान पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 'क्वेटा के पूर्वी बायपास के पास तीन मदरसों में छापा मारा गया. हमें खुफिया जानकारी मिली कि इन मदरसों से सरकार विरोधी गतिविधियां को चलाया जा रहा है'.

पढ़ें: सोशल मीडिया में पेशावर हमला: 'मजहब- जिस ताकत ने पाकिस्तान को बनाया वही इसे डुबाएगी'

इससे आगे इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी बताया कि, राष्ट्रीय कार्रवाई योजना के तहत हमने मदरसा हुसैनिया, मदरसा तसलीमुल कुरान और मदरसा अबू बकर सिद्दीकी को सील किया है.

इसके साथ ही मदरसे से संबंधित चार मौलवियों को भी हिरासत में लिया गया है. इसमें नाम हैं कि कारी सैफुल रहमान, सूरत शाह, हबीबुल्ला और कारी वाली हैं.

पढ़ें: पाकिस्तान: बाचा खान यूनिवर्सिटी पर आतंकी हमला, 21 की मौत

मालूम हो कि पिछले महीने 20 जनवरी को खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में पेशावर के पास बाचा ख़ान यूनिवर्सिटी पर हुए एक बड़े आतंकी हमले में 21 लोग मारे गए थे. इसके बाद पाकिस्तान सरकार ने आतंकवादियों और उनके हमदर्दों पर देशभर में चलाये जा रहे अभियान के तहत मदरसों को सील किया जा रहा है.

First published: 2 February 2016, 19:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी