Home » इंटरनेशनल » Pakistan accept that Hafiz Saeed is terrorist
 

पाकिस्तान ने भी माना- आतंकी है हाफ़िज़ सईद

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2017, 13:17 IST
Hafiz Saeed

पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद को आखिरकार आतंकी मान ही लिया है. पाकिस्तान सरकार ने ये माना है कि हाफिज सईद आतंकवादी गतिविधियों में शामिल है और इसीलिए वह नजरबंद है. सईद ने शनिवार को न्यायिक समीक्षा बोर्ड के सामने कहा कि पाकिस्तान सरकार ने कश्मीरियों की आवाज बुलंद करने से रोकने के लिए उसे नजरबंद किया है.

वहीं पाक के गृह मंत्रालय ने इसे गलत बताते हुए बोर्ड से कहा कि सईद अपने चार साथियों के साथ जिहाद के नाम पर आतंकवाद फैलाने की वजह से नजरबंद है. 

तीन जजों का बोर्ड कर रहा सुनवाई

पाक सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति एजाज अफजल खान समेत तीन जजों की मौजूदगी वाले बोर्ड ने मंत्रालय को निर्देश दिया कि वह सईद और उसके चार साथियों- जफर इकबाल, अब्दुल रहमान आबिद, अब्दुल्ला उबैद और काजी कासिफ नियाज को नजरबंद किए जाने को लेकर 15 को होने वाली अगली सुनवाई पर पूरा रिकॉर्ड सौंपे.

सईद ने अपनी नजरबंदी को गलत बताते हुए बोर्ड के सामने कहा कि सरकार ने उस पर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं और सच्चाई ये है कि कश्मीर की आजादी के लिए आवाज बुलंद करने और कश्मीर मुद्दे पर सरकार की आलोचना करने की वजह से उसे निशाना बनाया गया है.

हाफिज सईद को 30 जनवरी 2017 से पाक सरकार ने नजरबंद किया हुआ है. सईद ने नजरबंदी के खिलाफ अर्जी दी है जिस पर सुनवाई चल रही है.

First published: 15 May 2017, 13:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी