Home » इंटरनेशनल » Pakistan Air Force Deployed fighter Jet to Skardu near Ladakh India watching closely
 

पाकिस्तान ने लद्दाख की ओर मुंह कर लगाए लड़ाकू विमान, भारत ने बढ़ाई निगरानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 14:46 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. इसी के चलते पाकिस्तान ने भारत के विरोध में कई कदम उठाए हैं. हालांकि पाकिस्तान खुद ही अपने जाल में फंस गया है. अब एक खुफिया रिपोर्ट आई है कि, पाकिस्तान ने लद्दाख के पास अपने स्कर्दू पर लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रहा है.

जिससे वह भारत के खिलाफ कभी भी कोई बड़ी कार्रवाई कर सके. बताया जा रहा है कि शनिवार को पाकिस्तान ने तीन C-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट यहां भेजे. इनमें फाइटर एयरक्राफ्ट के उपकरण लाए गए है. बता दें कि JF-17 फाइटर जेट को भी स्कर्दू एयरफील्ड में तैनात किया जा सकता है. वहीं भारत सरकार के सूत्रों ने बताया है कि, हम पाक की हरकतों पर बारीकी से नजर रख रहे हैं.

इसके अलावा खुफिया विभाग ने वायुसेना और सेना को विमानों की तैनाती के बारे में अलर्ट भी भेजा है. बता दें कि स्कर्दू पाकिस्तान का एक फॉर्वर्ड ऑपरेटिंग बेस है. वह इसका इस्तेमाल बॉर्डर पर आर्मी ऑपरेशन को सपोर्ट करने के लिए करता है. सूत्रों की मानें तो पाक वायुसेना यहां अभ्यास करने की योजना बना रही है. इसी के चलते वह अपने विमान स्कर्दू में शिफ्ट कर रही है.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान इस काम के लिए C-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट का पुराना वर्जन इस्तेमाल करता है. पाक ने इसे काफी समय पहले अमेरिका से खरीदा था. बता दें कि अगस्त 1988 को पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति जिया उल हक की मौत भी C-130 विमान क्रैश हादसे में हुई थी.

पाकिस्तान ने ईद के मौके पर भारत से नहीं ली मिठाई, Pak से नहीं भेजा कोई संदेश

First published: 12 August 2019, 14:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी