Home » इंटरनेशनल » pakistan: army spokesperson told that india is big threat to us
 

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने भारत को बताया सबसे बड़ा खतरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एजेंसी)

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने जर्मनी के एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोसी मुल्क भारत को सबसे बड़ा खतरा मानता है. सैन्य अधिकारी ने कहा कि भारत ने ही पाकिस्तान को अपनी रक्षा प्रणाली भारत आधारित बनाने को मजबूर किया है.

पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता असीम बाजवा ने कहा, "हमारी ओर से भारत से बातचीत करने की पूरी कोशिश हो रही है. हालांकि दोनों मुल्कों के दरम्यान कश्मीर का मसला ही तनाव का सबसे बड़ा कारण है. इसके साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय पर भी आरोप लगाया कि वह भारत के मसले पर पाकिस्तान को पर्याप्त सहयोग नहीं दे रहे हैं."

सेना के इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक बाजवा ने कहा, "मैं साफ तौर पर कहता हूं कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने हमारे साथ पर्याप्त सहयोग नहीं किया है. इसके अलावा बातचीत में बाजवा ने हाल ही पाकिस्तान में हुए अमेरिकी ड्रोन हमले की कड़ी आलोचना की, जिसमें तलिबान प्रमुख मुल्ला अख्तर मंसूर मारा गया.

उन्होंने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण था, क्योंकि हम लंबे समय से अमेरिका के सहयोगी हैं, इसके बावजूद उन्होंने ड्रोन हमले की खबर हमें नहीं दी. मुल्ला मंसूर ने दूसरे राष्ट्र से पाकिस्तान में प्रवेश किया था, फिर उसकी तलाश की गई और हमला किया गया. वह मेल-मिलाप प्रक्रिया का हिस्सा था और उसे शांति में अपनी भूमिका निभानी थी."

बाजवा ने साथ ही कहा, "सहयोगी होने के बावजूद पाकिस्तान को सूचना नहीं दी गई. पाकिस्तान इस बात का विरोध कर रहा है. पाकिस्तान ने आतंकवाद से लड़ने के लिए काफी कुछ किया है, लेकिन पश्चिम द्वारा यह आलोचना कि पाकिस्तानी सेना आतंकवादियों के खिलाफ समुचित प्रयास नहीं कर रही है, यह आरोप पूरी तरह से खिन्न करने वाला और असंगत है."

First published: 24 June 2016, 12:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी