Home » इंटरनेशनल » Pakistan ary news anchor misinterprets abhinandan in pm modi s speech viral video
 

मोदी के भाषण से पाक मीडिया में मची खलबली, जानें आखिर ऐसा क्या बोले पीएम मोदी, देखें पूरा वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2019, 15:11 IST

सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी न्यूज एंकर का काफी मजाक उड़ रहा है. पाकिस्तानी न्यूज चैनल ARY News के एक न्यूज एंकर ने प्रधानमंत्री के एक भाषण गलत समझ लिया, जिसके बाद उसका मजाक उड़ रहा है. दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव में अपनी प्रचंड जीत के बाद एक भाषण दिया, जिसमें उन्होंने अभिनंदन शब्द का इस्तेमाल किया है, जिसे इस न्यूज एंकर ने विंग कमांडर अभिनंदन समझ लिया. इसके बाद से ये न्यूज एंकर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल होने लगा.

लोकसभा में जीत के बाद पिछले शनिवार को पीएम मोदी ने एनडीए के सांसदों को संबोधित किया था. इस उन्होंने अपनी जीत को लेकर कई लोगों को इसका श्रेय दिया. इस दौरान मोदी ने सांसदों को अल्पसंख्यकों का विश्वास जितने के साथ-साथ कई मुद्दों पर चर्चा की. अपने इस अभिभाषण के दौरान उन्होंने कई बार अभिनंदन शब्द का इस्तेमाल किया. मोदी के इस अभिभाषण में अभिनंदन शब्द को लेकर पाकिस्तानी न्यूज एंकर काफी कंफ्यूज हो गए और उन्होंने इसे विंग कमांडर अभिनंदन समझ लिया.

मालूम हो कि अभिनंदन शब्द का अर्थ अभिवादन होता है. पाक न्यूज एंकर ने इसे अभिनंदन समझ लिया. वायरल वीडियो में पाकिस्तानी न्यूज एंकर कह रहे हैं, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीतने के बाद भी अभिनंदन को नहीं भूले हैं. पाकिस्तान के हाथों गिरफ्तार पायलेट को हीरो के तौर पर पेश किया है. मोदी बार-बार अभिनंदन को हीरो के तौर पर पेश करते रहे."

वायरल हुए इस वीडियों में दिखाया जा रहा है कि पीएम मोदी कह रहे थे, "भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक-प्रत्येक साथी कोटी-कोटी अभिनंदन का आभारी है. जिसने निस्वार्थ भाव से लोकतंत्र का झंडा ऊंचा रखा."


इस वीडियो के वायरल होने के बाद एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "हिंदी शब्द अभिनंदन का मतलब बधाई या अभिवादन होता है. अभिनंदन हमेशा विंग कमांडर अभिनंदन नहीं होता. पीएम मोदी की स्पीच का संदर्भ समझिए. सनसनीखेज करने के लिए भी अकल चाहिए होती है."

पाकिस्तान में ऐतिहासिक गुरुनानक महल में उपद्रवियों का हमला, तोड़-फोड़ कर उठा ले गए खिड़की-दरवाजे

First published: 27 May 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी