Home » इंटरनेशनल » pakistan at least 120 people killed over 100 injured in bahawalpur oil tanker fire
 

पाकिस्तान: टैंकर पलट जाने से लगी आग, 123 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2017, 11:28 IST

पाकिस्तान में पंजाब के बहावलपुर हाइवे पर एक तेल टैंकर के पलट जाने से लगी आग में कम से कम 123 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही आग में झुलसने की वजह से 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. घटना पंजाब के बहावलपुर में नेशनल हाइवे पर तेज रफ्तार के चलते हुई.

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक तेल टैंकर के पलट जाने के कारण उसमें आग लगी. यह हादसा बहावलपुर के अहमद पुर शर्किया में रविवार की सुबह हुआ. खबरों के मुताबिक टैंकर से तेल लीक कर रहा था और पलटने के बाद उसमें विस्फोट हो गया.

ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक बच्चों सहित 80 से ज्यादा लोग टैंकर के बिखरे हुए तेल को इकट्ठा कर रहे थे. इनमें से ज्यादा लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं.

घटना के बाद तुरंत फायर ब्रिगेड को बुलाया गया और बचाव कार्य जारी है. फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर लगभग काबू पा लिया है. तेल टैंकर में लगी आग में 6 कार और 12 मोटरसाइकिलों के जलने की खबर है. बचाव कार्य में लगे अधिकारियों के मुताबिक घायल और झुलसे लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ऐसे हुआ ये दर्दनाक हादसा
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेशनल हाईवे पर पुल के पास एक तेल से भरा टैंकर ओवर स्पीड की वजह से बैलेंस संभाल नहीं पाया और सड़क पर गिर गया. टैंकर के गिरने के बाद उससे तेल लीकेज होने लगी जिसे साथ ले जाने की कोशिश में लोग तेल को डब्बों में भर रहे थे. इसी दौरान पास खड़े लोगों के सिगरेट पीने की वजह से चिंगारी निकली और गिरे हुए फ्यूल में चिंगारी लगने से टैंकर में धमाका हो गया.

First published: 25 June 2017, 11:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी