Home » इंटरनेशनल » Pakistan blows 82 planes without a passenger loses rupees 18 crore
 

बेवकूफ पाकिस्तान ने बिना यात्रियों के उड़ा दिए 82 प्लेन, कंगाली में लगा 180,000,000 रुपये का चूना

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2019, 15:16 IST

पड़ोसी देश पाकिस्तान की माली हालत बहुत ही खराब है. उसकी अर्थव्यवस्था बर्बादी के कगार पर है. वहीं दूसरी तरफ उसने बेवकूफी से करोड़ो रुपये बर्बाद कर दिए. जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, ऑडिट रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा ने 82 प्लेनें बिना किसी यात्री के उड़ा दी.

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पिछले कुछ समय से यात्री के बिना उड़ान भर रही थी. PIA के विमान पूरे 82 बार यात्री बिना उड़ान भर चुके हैं. सरकारी विमान कंपनी की इस बेवकूफी से पाकिस्तान सरकार को 18 करोड़ रुपये की भारी-भरकम चपत लगी है.

 

रिपोर्ट के अनुसार, PIA की प्लेन ने इस्लामाबाद से उड़ान भरकर हवा में अपने विमान उड़ाने के बाद वापस इस्लामाबाद में ही उतार दिया. ऐसा एक-दो नहीं बल्कि 82 बार हुया है. साल 2016 से 2017 के बीच ऐसी 46 उड़ानें भरी गईं. इसमें एक भी यात्री सवार नहीं थे.

यहां तक कि हज जाने वाली 36 उड़ानों में भी एक भी यात्री सवार नहीं थे. मामला सामने आने के बाद प्रशासन को जानकारी दी गई. इस पर अब जांच बिठा दी गई है. दूसरी तरफ पाकिस्तान बेहद ही कर्जे में डूबा है. 

पाकिस्तान का कर्ज अब 6 अरब डॉलर पहुंच गया है. दूसरे देशों से लिए कर्ज की वजह से पाकिस्तान के फॉरेन एक्सचेंज रिजर्व और चालू खाता घाटे में गिरावट आई है. कर्ज तेजी से बढ़ रहा है जिसके कारण वित्तीय स्थिति बदतर होती जा रही है.

पाकिस्तान की हिमाकत, PM मोदी की फ्लाइट के लिए नहीं दिया एयर स्पेस, भारत ने कहा- मूर्खता का..

Howdy Modi प्रोग्राम का अमेरिका को बेसब्री से इंतजार, दुनिया फिर देखेगी PM मोदी का जलवा

First published: 21 September 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी