Home » इंटरनेशनल » Pakistan: bomb blast near nawaz shareef house, 7 killed and 20 injured
 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के घर के पास बम ब्लास्ट, 7 की मौत, 20 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2018, 9:00 IST

पाकिस्तान के पूर्व प्रधामंत्री परकुछ दिनों पहले जूता फेकने का मामला सामने आया था. अब नवाज़ शरीफ के घर के पास एक बड़ा बम विस्फोट हुआ है. जिसमे चार पुलिसकर्मियों सहित 7 लोगों की मौत हो गई है. यह विस्फोट नवाज शरीफ के घर से महज एक किलोमीटर दूर हुआ है. जिस वक्त यह धमाका हुआ उस वक्त घटनास्थल पर एक कार्यक्रम चल रहा था.

पीटीआई के मुताबिक, ‘‘विस्फोट में सात लोग मारे गए हैं. कुल 20 लोग घायल हुए हैं जिनमें सात पुलिसकर्मी हैं. चार पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही है’’ उन्होंने कहा कि घायलों को शरीफ मेडिकल कॉम्पलेक्स और निकट के अस्पतालों में ले जाया गया है.

 

लाहौर पुलिस उपायुक्त डॉक्टर हैदर अशरफ ने बताया कि मारे गए लोगों मे तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं, कुछ पुलिसकर्मियों की हालत काफी गंभीर है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह धमाका आत्मघाती हमला था या फिर किसी प्लांटेड डिवाइस के जरिए यह धमाका कराया गया है. धमाका काफी शक्तिशाली था, इसकी आवाज कई किलोमीटर तक लोगों ने सुनी थी.

किसी ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. इससे पहले नवाज शरीफ के उपर एक कार्यक्रम के दौरान जूता फेंका गया था. नवाज पर जिस समय यह जूता फेंका गया उस वक्त यहां काफी लोग मौजूद थे, इसी दौरान उनपर जूता फेंका गया जोकि नवाज शरीफ के कान के पास जाकर लगा. इसके बाद जूता फेंकने वाला व्यक्ति मंच पर खड़ा होकर जमकर नारेबाजी करने लगा.

जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया. घटना के बाद भी नवाज शरीफ ने अपना भाषण फिर से शुरू किया. पुलिस के अनुसार जूता फेंकने वाला व्यक्ति मुनव्वर था. अभी तक बम ब्लास्ट में किसी का नाम सामने नहीं आया है. लाहौर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

First published: 15 March 2018, 9:00 IST
 
अगली कहानी