Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Brawl between pilot of PIA flight, after Pilot Calls Steward Notorious Smuggler
 

पाकिस्तान के विमान में पायलट और केबिन क्रू के बीच जमकर हाथापाई, 3 घंटे तक हुआ हंगामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2018, 17:17 IST
(प्रतीकात्मक फोटो )

पाकिस्तान की फ्लाइट में पायलट और केबिन क्रू के बीच हाथापाई होने की खबर है. पायलट और केबिन क्रू के बीच हाथापाई होने से हंगामा खड़ा हो गया. करीब 3 घंटे बाद फ्लाइट उड़ान भर सकी. फ्लाइट के उड़ान भरने से पहले जमकर ड्रामा देखने को मिला. पहले पायलट और केबिन क्रू भिड़ गए. इसके बाद यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया. फ्लाइट लेट होने से यात्री गुस्सा गए. उन्होंने इसको लेकर नारेबाजी शुरू कर दी.

मीडिया खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट पीके-757 लंदन के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार थी. शनिवार रात 9 बजे फ्लाइट को लंदन के लिए उड़ान भरना थी. फ्लाइट के उड़ान भरने से पहले ही पायलट और केबिन क्रू में झगड़ा हो गया. उड़ान भरने से पहले फ्लाइट के पायलट अनवर चौधरी ने क्रू के सदस्यों से कहा कि वे दूसरे पायलट अवेस कुरैशी को विमान से चले जाने को कहें.

अनवर ने कहा कि कुरैशी उड़ान के दौरान तस्करी की घटनाओं में शामिल रहा है. उसकी इन हरकतों से विमान कंपनी का नाम खराब हो रहा है. कुरैशी को फ्लाइट से उतारा जाए. इसको लेकर अनवर और कुरैशी के बीच हाथापाई शुरू हो गई. अनवर को अन्य क्रू मेंबर का भी साथ मिला.

पायलट और क्रू मेंबर के बीच हाथापाई के चलते फ्लाइट को उड़ान भरने में देरी हो गई. जिसको लेकर यात्री नाराज हो गए. उन्होंने एयरलाइंस पीआई प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. हालांकि इस पूरे हंगामे के बाद आधी रात को ही विमान उड़ान भर पाया.

पीआई प्रबंधन ने इस विवाद को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं. पीआई के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा है कि घटना की पड़ताल के लिए जांच शुरू कर दी गई है. हालांकि पीआई ने अपने बयान में फ्लाइट की देरी की वजह पायलटों के झगड़े को नहीं माना है. बयान में कहा गया है कि विमान में देरी का कारण मैनचेस्टर से आ रहा एक और विमान था.

ये भी पढ़ें-  VIDEO: तेज हवा से निकल गई AIR इंड़िया के विमान की खिड़की, तीन यात्री घायल

First published: 16 September 2018, 17:12 IST
 
अगली कहानी