Home » इंटरनेशनल » Pakistan called its diplomat based in Delhi, back to India, accusing these allegations
 

पाकिस्तान ने दिल्ली स्थित अपने उच्चायुक्त को बुलाया वापस, भारत पर लगाया ये आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2018, 14:20 IST

पाकिस्तान ने भारत की राजधानी दिल्ली में अपने राजनयिकों को परेशान करने का आरोप लगाते हुए अपने उच्चायुक्त सुहैल महमूद को वापस बुला लिया है. इससे पहले पाकिस्तान ने महमूद को बातचीत के लिए बुलाया था. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार इसके जवाब में नई दिल्ली का कहना है कि पाकिस्तानी राजनयिकों के लिए काम करने के लिए एक सुरक्षित और अच्छा वातावरण प्रदान किया जा रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने पहले भारत सरकार से शिकायत की थी कि पाकिस्तानी उप उच्चायुक्त की कार का पीछा किया गया था और लोगों ने चालक के साथ दुर्व्यवहार किया. पाकिस्तान में स्थित भारत के उपउच्चायुक्त जेपी सिंह को तलब किया था. इस मामले में भारत सरकार का कहना था कि इस्लामाबाद में भारतीय राजनयिकों को भी लंबे समय से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन भारतीय राजनयिकों ने मीडिया में आने के बजाय इसे शांतिपूर्वक निपटाने का प्रयास किया.

ये भी पढ़ें : अमेरिका का फाइटर प्लेन फ्लोरिडा में क्रैश, 2 की मौत

भारत ने राजनयिकों को परेशान करने के उदाहरण भी दिए. विदेश मंत्रालय ने कहा कि 16 फरवरी को भारत के उच्चायुक्त ने पाकिस्तान के विदेश सचिव से मुलाकात की थी. जिसमे भारतीय कर्मियों को परेशान करने की शिकायतें थी.

इससे पहले पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में तैनात भारतीय उच्चायुक्त के एक आवेदन को खारिज कर दिया था. भारतीय उच्चायुक्त ने शहर के प्रतिष्ठित इस्लामाबाद क्लब की सदस्यता के लिए आवेदन दिया था, जिसे तीन महीने का समय बीतने के बाद भी अब तक रोके रखा गया.

First published: 15 March 2018, 14:11 IST
 
अगली कहानी