Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Christian Girl Converted and married to 45 years old man
 

पाकिस्तान: 13 साल की लड़की को अगवा कर 45 साल के व्यक्ति ने किया निकाह, मचा बवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2020, 20:41 IST

पाकिस्तान में इन दिनों एक 13 साल की लड़की का जबरन धर्मपरिवर्तन और उसके बाद एक 45 वर्ष के एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति द्वारा मासूम बच्ची के साथ निकाह का मामला सामने आने के बाद बवाल मचा हुआ है.

द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में 13 अक्टूबर को ईसाई धर्म की एक लड़की जिसका नाम आरज़ू है, उसके पिता राजा ने इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई थी. अपनी एफआईआर में राजा ने आरोप लगाते हुए कहा था कि वह और उनकी पत्नी काम पर गए थे जबकि उनका बेटा शाहबाज़ स्कूल गया था. इस दौरान उनकी तीन बेटियां घर पर ही थी. कुछ देर बाद उन्हें एक रिश्तेदार ने फोन कर बताया कि उनकी बेटी आरजू गायब है.


राजा ने अपनी एफआईआर में कहा था कि जब वो अपने घर पहुंचे और उन्होंने अपनी पड़ोसियों से अपनी बेटी के बारे में पूछा तो उन्हें अपनी बेटी कही नहीं मिली. इसके बाद उन्होंने इलाके के थाने में इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ अपनी बेटी के अगवा होने की शिकायत दर्ज करवाई.

वहीं इस मामले में सामने आया कि लड़की के एक पड़ोसी जिसकी उम्र करीब 45 साल है उसने लड़की के साथ निकाह कर लिया. निकाब के बाद उस व्यक्ति ने दस्तावेज दिखाकर दावा किया कि उसकी उम्र 18 साल है और उसने लड़की के साथ कोई जोर जबरदस्ती नहीं की है.

इसके बाद इस मामले ने जब तूल पकड़ा तो पुलिस ने लड़की के कथित पति सैयद अली अज़हर उसके भाइयों, सैयद शारिक अली, सैयद मोहसिन अली, और एक दोस्त, दानिश को कथित रूप से कम उम्र की लड़की का अपहरण करने के लिए गिरफ्तार किया था. वहीं इस मामले में जिल अदालत में जब लड़की के पिता ने लड़की को शेल्टर होम भेजने की बात कही तो जज ने इसके लिए मना कर दिया.

हालांकि, सोमवार को सिंध हाई कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि लड़की को शेल्टर होम भेजा जाए. वहीं इससे पहले कोर्ट ने लड़की के परिजनों की दलील मामने से इंकार किया था और पुलिस को निर्देश दिए थे कि वो आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार ना करें.

फ्रांस: हमलावर ने चर्च में चाकू से तीन लोगों को उतारा मौत के घाट, एक महिला का सर धड़ से किया अलग, चिल्ला रहा था 'अल्लाह हू अकबर'

First published: 2 November 2020, 20:31 IST
 
अगली कहानी