Home » इंटरनेशनल » Pakistan CJI told that on the name of democracy country run by anarchy
 

पाक चीफ जस्टिस: मुल्क में लोकतंत्र के नाम पर राजशाही चल रहा है

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एजेंसी)

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस अनवर ज़हीर जमाली ने नवाज शरीफ सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि मुल्क में ‘लोकतंत्र’ के नाम पर ‘राजशाही शासन’ चल रहा है.

चीफ जस्टिस ने यह बात पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की महत्वकांक्षी ऑरेंज लाइन मेट्रो ट्रेन केस की सुनवाई के दौरान कही.

उन्होंने कहा, "कोर्ट यह बात लगातार कहता आ रहा है कि मुल्क में लोकतंत्र के नाम पर राजशाही शासन चल रहा है. अब यह लोगों के उपर निर्भर करता है कि वे उन लोगों के खिलाफ खड़े हों जिनको उन्होंने वोट देकर चुना था."

ऑरेंज लाइन मेट्रो ट्रेन केस में पांच जजों वाली खंडपीठ की अध्यक्षता करते हुए जस्टिस जमाली ने कहा कि मुल्क में लोकतंत्र के नाम पर मजाक चल रहा है.

यहां शासन के नाम पर एक बहुत ही खराब सरकार प्रचलन में है. जस्टिस जमाली ने कहा कि सरकार सहित अन्य सभी संस्थानों को संविधान के तहत ही काम करना चाहिए, जिससे अच्छा शासन दिया जा सके.

इससे पहले भी पाक चीफ जस्टिस जमाली ने एक बयान में कहा था कि कुछ राजनीतिक दल केवल अपने राजनीतिक स्वार्थों के कारण आतंकियों का समर्थन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा था, "अक्सर आतंकी हमलों में विदेशी ताकतों का हाथ होता है लेकिन बेहद दुख की बात ये है कि ऐसे खतरनाक आतंकी को उनकी कारगुजारियों को अंजाम देने के लिए देश के भीतर से भी समर्थन मिलता है."

First published: 14 October 2016, 3:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी