Home » इंटरनेशनल » pakistan claim arrest of indian raw agent in balochistan
 

पाकिस्तान का दावा: बलूचिस्तान में पकड़ा गया 'रा' एजेंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2016, 17:37 IST

पश्चिमी पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के गृहमंत्री मीर सरफराज बुग्ती ने एक बयान जारी करके दावा किया है कि उनके क्षेत्र से भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' के एजेंट को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार जासूस का नाम भूषण यादव बताया जा रहा है. पाकिस्‍तान के समचार पत्र 'डॉन' ने गृहमंत्री सरफराज बुगती के हवाले से छपी एक खबर में बताया है कि कि 'रॉ' एजेंट को बलूचिस्‍तान के दक्षिण क्षेत्र से पकड़ा गया है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने एक कथित तौर पर रॉ अधिकारी के पकड़े जाने पर पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद में भारत के उच्चायुक्त गौतम बम्बवाले को बुलाया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि विदेश सचिव ने आज भारतीय उच्चायुक्त को बुलाकर उनसे एक रॉ अधिकारी के पाकिस्तान में ग़ैरक़ानूनी ढंग से घुसने और बलूचिस्तान और कराची में देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप लगाते हुए भारत से अपनी चिंता जताई है.

पढ़ें: पाकिस्तान: पूर्व गवर्नर सलमान तासिर के हत्यारे को फांसी

समचार पत्र 'डॉन' को एक पाक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि पकड़े गये रॉ अफसर को पूछताछ के लिए इस्‍लामाबाद लाया जा रहा है. इसके साथ ही पाकिस्‍तान ने यह दावा किया है कि देश में आतंकी गतिविधियों को चलाने में रॉ एजेंटों की बड़ी भूमिका रहती है.

पढ़ें: पठानकोट हमला: पाकिस्तान में दायर की गई एफआईआर

पाक सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक बीते दिनों कराची में हुए हमले में भी 'रा' के शामिल होने का अंदेशा है.

बलूचिस्‍तान के गृह मंत्री ने भारतीय खुफिया एजेंसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि 'मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि बलूचिस्तान में रॉ काम कर रही है. लोग मुझसे सबूत मांगते थे. अब इससे बढ़कर और क्या सबूत होगा कि उनका एक अधिकारी बलूचिस्तान में बैठ कर काम कर रहा था'.

पढ़ें: पाकिस्तान से आने वाली इन खबरों का क्या मतलब है?

इस मामले में पाकिस्तानी मीडिया से पाक अधिकारियों ने दावा किया है कि उन्हें इस बात का शक है कि गिरफ्तार जासूस भारतीय नौसेना का अधिकारी है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के इस दावे पर भारत सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

First published: 25 March 2016, 17:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी