Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Controversy over Eid celebration between PM Imran Khan ministers and Maulana
 

पाकिस्तान में ईद को लेकर भिड़े PM इमरान खान के मंत्री और मौलाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2019, 11:35 IST

पूरे भारत में आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने बताया कि मंगलवार को चांद देखा गया. वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान में ईद के मौके पर प्रधानमंत्री इमरान खान के मंत्रियों और मौलानाओं के बीच महासंग्राम छिड़ गया. यह संग्राम ईद के चांद को लेकर छिड़ा.

दरअसल, पाकिस्तान की इमरान खान सरकार को खैबर पख्तूनख्वा की प्रांतीय सरकार ने मंगलवार को ईद मनाने के फैसले से नाराज कर दिया. इमरान खान सरकार के विज्ञान एवं तकनीक मंत्री फवाद चौधरी अपने देश के मौलानाओं से खफा हो गए हैं.

खैबर पख्तूनख्वा के सीएम महमूद खान ने कहा कि उन्हें चांद दिखने के कई प्रमाण मिले. इसके बाद ही उनकी सरकार ने मंगलवार को ईद मनाने का फैसला किया. इसके बाद उन्होंने पेशावर में ईद की नमाज अदा की. हालांकि प्रांत के गवर्नर शाह फरमान इमरान खान सरकार के साथ ईद मनाने के लिए गवर्नर हाउस में ही रुके रहे.

इसके बाद दोनों सरकार के मंत्रियों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. खैबर पख्तूनख्वा के सूचना मंत्री ने केंद्रीय विज्ञान एवं तकनीक मंत्री फवाद चौधरी को आड़े हाथों लिया और प्रांतीय सरकार के फैसले की आलोचना करने पर पलटवार किया. खैबर पख्तूनख्वा के सूचना मंत्री ने इसे शर्मनाक करार दिया.

उन्होंने कहा कि 'मुफ्ती फवाद' को अपने काम पर ध्यान देना चाहिए. सरकारों-धार्मिक विद्वानों को निशाना नहीं बनाना चाहिए.

UP के 16 लाख सरकारी कर्मचारियों के आए अच्छे दिन, योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा

जम्मू-कश्मीर: गृहमंत्री अमित शाह की इस चाल से आतंकियों का होगा पूरा सफाया, शुरु हुआ बड़ा ऑपरेशन

First published: 5 June 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी