Home » इंटरनेशनल » Pakistan court rejects Nawaz Sharif and his daughter Maryam Nawaz plea seeking delay in verdict on graft case
 

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की याचिका खारिज, भ्रष्टाचार मामले में कोर्ट आज ही सुनाएगा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2018, 15:01 IST

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पाकिस्तानी कोर्ट ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी की याचिका को खारिज कर दिया है. जिसमें शरीफ और उनकी बेटी मरियम के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के मामलों पर होने वाली सुनवाई को टालने का अनुरोध किया गया था.

कोर्ट आज इस मामले में अपना फैसला सुना सकता है. ऐसे में अगर कोर्ट का फैसला नवाज शरीफ और उनकी फैमिली के खिलाफ आता है, तो नवाज शरीफ को 12 साल तक की सजा हो सकती है. वहीं, उनकी बेटी मरियम का चुनाव लड़ने का सपना भी अधूरा रह सकता है.

नवाज शरीफ और बेटी मरियम ने कोर्ट में एक याचिका दायर कर मांग की थी कि उनके खिलाफ चल रहे केस की सुनावई को एक हफ्ते के लिए टाल दिया जाए. याचिका में कहा गया कि उनकी पत्नी की कुलसूम नवाज का स्वास्थ्य खराब है. वह लंदन के एक अस्पताल में भर्ती हैं. याचिका के साथ एक मेडिकल रिपोर्ट संलग्न की गई है जिसमें कहा गया है कि कुलसूम गंभीर रूप से बीमार हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ केस दर्ज

शरीफ की पत्नी को गले का कैंसर है, पिछले साल उनके इस बीमारी से ग्रसित होने का पता चला था जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन ले जाया गया था. हालांकि कोर्ट ने उनकी इस मांग को ठुकरा दिया है. कोर्ट ने आदेश दिया है कि वह आज ही इस मामले का फैसला सुनाएगा. इस मामले की सुनवाई न्यायाधीश मोहम्मद बशीर कर रहे हैं. न्यायाधीश मोहम्मद बशीर एवेनफिल्ड मामले में अदालत का फैसला लिखने के लिए अवकाश पर हैं.

 बता दें कि शरीफ और उनकी फैमिली के खिलाफ पाकिस्तान में भ्रष्टाचार से जुड़े चार मामले चल रहे हैं. आम चुनाव को देखते हुए पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने निचली अदालत को आदेश दिया है कि नवाज और उनकी फैमिली के खिलाफ चल रहे केस की सुनवाई जल्द से जल्द की जाए. जिस मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाने का आदेश जारी किया है वह लंदन के पॉश एवेनफिल्ड हाउस में चार फ्लैट का मालिकाना हक रखने से जुड़ा है.

ये भी पढ़ें- नवाज़ शरीफ़ की बेटी मरियम और दामाद सफ़दर को मिली ज़मानत

First published: 6 July 2018, 15:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी