Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Diesel prices cut by 17 rupees after Imran Khan being PM
 

भारत में 5 से 10 पैसे होता है कम, पाकिस्तान में 17 रुपये सस्ता होगा डीजल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2018, 17:03 IST

पेट्रोल-डीजल जहां भारत में 5 से 10 पैसे तक कम होते हैं वहीं पाकिस्तान के पेट्रोलियम मंत्री गुलाम सरवर ने संकेत दिया है कि सरकार डीजल की कीमत लगभग 17 रुपए प्रति लीटर तक कम करेगी. प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार की योजना डीजल की कीमत घटाकर पेट्रोल के बराबर करने की है.

पाकिस्तान के पेट्रोलियम मंत्री ने बताया कि संघार में कच्चे तेल और प्राकृतिक गैस का भंडार मिला है. उन्होंने बताया कि इमरान खान की सरकार तुर्कमेनिस्तान, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, इंडिया (तापी) पाइपलाइन के काम में तेजी लाने पर काम करेगी. अगस्त में पाकिस्तान में डीजल की कीमत 112.94 रुपए प्रति लीटर चल रही है जबकि पेट्रोल का दाम 95.24 रुपए प्रति लीटर, मिट्टी तेल का 83.96 रुपए और हल्के डीजल का 75.7 रुपए प्रति लीटर है.

पढ़ें- रक्षाबंधन के दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं मिली राहत, जानिए कितने बढ़े दाम

दरअसल इमरान खान की सरकार मंहगाई कम करने के लिए और फिजूल खर्ची रोकने के लिए कदम उठा रही है. इसके लिए राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अधिकारियों व नेताओं के सरकारी निधि को अपने मन से खर्च करने और प्रथम श्रेणी से हवाई यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. यह उसके अपने खर्चों पर लगाम लगाने के अभियान का हिस्सा है.

पढ़ें- Jio को टक्कर देने के लिए Vodafone लाया नए रिचार्ज पैक, मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

इस बाबत सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया. उन्होंने मीडिया से कहा कि यह निर्णय किया गया है कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, प्रधान न्यायाधीश, सीनेट चेयरमैन, नेशनल असेंबली के स्पीकर और मुख्यमंत्री क्लब/बिजनेस श्रेणी में यात्रा करेंगे.

First published: 26 August 2018, 17:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी